जीवन में कई तरह की समस्याएं है, पैसों की समस्या, जॉब, व्यापार, घर और पढ़ाई इनके अलावा भी कई समस्याएं हैं। अगर आप भी इन सभी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि काली मिर्च (black pepper) आपके समस्याओं को कुछ हद तक कम करने की ताकत रखती है। वैसे तो यह एक मसाला है लेकिन इसके कई उपयोग है। जानिए काली मिर्च की सफेद चमकती दुनिया.......
काली मिर्च का टोटका (Black peppercorns)--

पैसों की परेशानी (Money problems)-  काली मिर्च के 5 दाने लें और इसे 7 बार सिर के ऊपर से वार कर लें। इसके बाद रात के समय किसी चौराहे या सुनसान जगह पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें। और बचा हुआ पांचवां दाना आसमान की ओर उछालकर फेंक दें लेकिन ये करने के बाद आपको पीछे पलटकर नहीं देखना होगा।
शनि दोष (Shani Dosh)-  जीवन में शनि के कष्टों से परेशान हैं, और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो काले कपड़े में काली मिर्च और 11 रुपए बांधकर दान करें या फिर किसी शनि मंदिर में इसको रख दें।
सफलता (Success)-   खास काम से घर से बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलते वक्त मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें। फिर इस काली मिर्च पर पैर रखते हुए बाहर कदम बढ़ाएं। ऐसा करने से जिस काम से घर के बाहर जा रहे हैं वो पूरा होगा और यात्रा मंगलमय होगी।

आर्थिक तंगी (Financial crisis)-   काली मिर्च के 7-8 दाने लेकर अपने घर के किसी भी एक कोने में दिये में रखकर जला दें। इसके अलावा 5 ग्राम हींग, 5 कपूर और 6 काली मिर्च को मिलाकर छोटे-छोटे दाने बना लें इसके बाद इसे सुबह-शाम घर में जलाएं। ऐसा करने से घर की सभी आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।