आज रविवार है और आज से ही वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि पड़ रही है। इस दिन भरणी नक्षत्र है। रविवार के दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। इस दिन सूर्य देव की  विधि विधान के साथ पूजा की जाती है। माना जाता है कि सूर्य देव की पूजा से मान सम्मान, प्रतिष्ठा, रूतबा सब में वद्धि का आशीर्वाद प्राप्त है और साथ आज के दिए किए गए कुछ टोटके बहुत ही कारगर साबित होते हैं।

आयुष्मान योग और रविवार का दिन है। अगर आप आज के दिन कुछ खास उपाय करना चाहते हैं तो ये बेहद शुभ संयोग है। रविवार के दिन जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए, घर में धन-धान्य की बढ़ोतरी के लिए, शुभ फलों की प्राप्ति के लिए और वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों को दूर करने के लिए किए गए ये उपाय बहुत कारगार साबित होते हैं।
यह भी पढ़ें- असम पुलिस ने 3 'जिहादी' मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, AQIS के नेता गिरफ्तार


उपाय


- जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए रविवार के दिन आवंले के पेड़ में जल अर्पित करें। इस के बाद आंवले के पेड़ को हाथ जोड़कर प्रणाम करें। अगर आंवले का पेड़ न हो तो आंवले के फल के दर्शन भी कर सकते हैं। इससे जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है।  
- घर में धन-धान्य की प्राप्ति के लिए रविवार के दिन घर में मां लक्ष्मी की उपासना करें। शाम के समय मां लक्ष्मी के आगे घी का दीपक जलाएं और मां से धन-धान्य में बढ़ोतरी की प्रार्थना करें।
- अगर आप पारिवारिक खुशियां बनाए रखना चाहती हैं,तो रविवार के दिन सूखे नारियल को घिस कर घी में भून कर, इसमें शक्कर मिलाएं और इसकी बर्फी बना लें। खुशबू के लिए इसमें थोड़ा सा केसर भी डाल सकते हैं। इसे त्रिकोण में काटकर मां लक्ष्मी को भोग लगाएं। इसके बाद बाकी बर्फी को प्रसाद के रूप में परिवार के सदस्यों में बांट दें।
- बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए रविवार के दिन एक सफेद रंग की कमीज किसी किसान या कुम्हार को गिफ्ट में दे दें। ऐसा करने से जीवन में बिजनेस की बढ़ोतरी शुरू हो जाएगी।
- दूसरों की बुरी नजर से बचने के लिए रविवार के दिन एक मिट्टी का दीया लें और उसमें कपूर और 6 लौंग रखकर जलाएं। ऐसा करने से दूसरों की बुरी नजर से छुटकारा मिलेगा।