सपने हर कोई देखता है लेकिन उन सपनों को पूरा कुछ कुछ ही कर पाते हैं। इसका कारण है कि Dreams को पूरा करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है। इस समय कोई मेहनत नहीं करना चाहता है। सभी को पैसा बैठे बैठे चाहिए। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो न केवल केंद्रित होते हैं बल्कि वास्तव में लक्ष्य-उन्मुख होते हैं।


हमेशा कुछ बड़ा करने की चाहत ही आपको अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। जीवन में सही मार्गदर्शन और रास्ते का सही चुनाव ही आपको Goalतक पहुंचा सकता है। एक बार अगर आप अपने लक्ष्य से विमुख हो जाते हैं तो चीजें आपके वश में नहीं होतीं लेकिन सतत प्रयास से आप अपने लक्ष्य को आसानी से पा सकते हैं।दुनिया में बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो अपने लक्ष्य को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। वो हमेशा जुझारू स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोगों के लिए कोई शॉर्टकट नहीं होता है और कड़ी मेहनत ही एकमात्र रास्ता है। ज्योतिष के अनुसार ये गोल-ओरिएंटेड होते हैं-
कुंभ राशि (Aquarius)एक कुंभ राशि सबसे अधिक Goal-oriented व्यक्ति है जिससे आप कभी मिलेंगे। उनके पास एक स्पष्ट दिमाग है और वो जानते हैं कि वास्तव में क्या करना है। वो चीजों को भविष्य के नजरिए से देखते हैं और कुछ भी जो उनके लक्ष्यों में योगदान नहीं दे रहा है, चाहे वो व्यक्तिगत हो या पेशेवर, उनके लिए कोई रास्ता नहीं होता है।सिंह राशि (Leo)सिंह राशि वाले लोग मेहनती और गोल-ओरिएंटेड भी होते हैं। वो पूर्णता के लिए तरसते हैं और जो कुछ भी करते हैं उसमें अपना सब कुछ दे देते हैं। उनके लक्ष्य अक्सर साधारण लगते हैं लेकिन गहरे होते हैं। वो हर चीज में अर्थ ढूंढते हैं, और इसके बिना कुछ भी उनके लिए समय की बर्बादी है।धनु राशि (sagittarius)एक धनु राशि वाला व्यक्ति अत्यधिक प्रेरित होता है और सबसे अच्छा बनने की इच्छा रखता है। वो पूर्णता की खोज में होते हैं और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चीज का त्याग करने के लिए तैयार रहते हैं। उनके लक्ष्य उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होती हैं और अक्सर उनके पेशेवर जीवन से संबंधित होते हैं।
(यह आलेख सिर्फ जनरुचि के लिए हैं, यह आलेख इन सब का दावा नहीं करता है। यह लौकिक मान्यता आधारित है।)