नमक (Namak) सिर्फ खाना बनाने में ही नही और भी कई चीजो में ये कमाल का काम आता है। जैसे यह पोषक तत्व बनकर शरीर ठीक रहता है ठीक उसी तरह से जीवन के कई कार्य भी करता है। इसके बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है।  नमक घर पैसों से भर देता है और मानसिक तनाव और शारीरिक परेशानियां भी दूर करता हैं तो जानिए इसके सीक्रेट उपाय-
नमक के टोटके-

1. पति और पत्नी में झगडे हो रहे हैं तो एक साबुत नमक का एक टुकड़ा अपने बेडरूम के एक कोने में रख देना है। एक महीने हो जाए तब इस टुकड़े को हटाकर दूसरा टुकड़ा रख दे। ये टोटका काम करेगा और आपके घर में झगडे कम होने लगेगे।
2. अगर आपके घर में धन (Money) नहीं आता है तो इसके लिए घर की उत्तर पूर्व दिशा में नमक और पानी से भरा एक कांच का गिलास रखे और उसके पीछे लाल बल्ब जला दे। आपको समय समय पर ये पानी बदलना है। यह घर में बरकत के उपाय काफी कारगार है।

नमक से वास्तु दोष दूर करना-

1. घर में अगर कोई ऐसा है तो ज्यादातर बीमार रहता है तो उसके सिरहाने एक कांच की कटोरी में नमक रखे। जब एक सप्ताह बीत जाए ये नमक बदल दे। आप देखेंगे बीमार की हालत में सुधार आ रहा है।

2. कई बार बैचैनी महसूस करते है और मन अशांत होता है। इस चीज को दूर करने के लिए नमक के पानी से नहा ले या अपने हाथ में कुछ देर के लिए साबुत नमक पकडकर रखे और फिर पानी में बहा दे।

3. घर के बाथरूम (Bathroom) में रखा जाए तो उस घर के वास्तु दोष ख़त्म हो जाते है।

4.  लाल कपडे में साबुत नमक डाल के बाँधकर अगर दरवाजे पर टांग दिया जाए तो घर में किसी भी तरह की बुरी शक्ति प्रवेश नही कर सकती।

5 अगर आप अपने काम में और कमाई में बढोतरी चाहते हैं तो लाल कपडे में नमक का ढल्ला बांध के दुकान के दरवाजे पर या आपकी तिजोरी पर टांग दे।