जीवन में संघर्ष बहुत है और अजीब बात यह है कि संघर्ष बिना जीवन आसान भी नहीं है। हैरानी तब होती है जब संघर्ष करने के बाद भी जीवन में खुशियां नहीं आती है, आर्थिक तंगी और कंगाली हमेशा रहती है। अगर आप भी इन सभी बातों से परेशान हो तो ऐसे दोषों को दूर करने के लिए ज्योतिष उपाय किए जा सकते हैं।


यह भी पढ़ें-  कभी पी है चावल की लाजवाब बियर, एक बार ट्राई मेघालय की 'क्यातो'


चीनी से जुड़े उपाय अपनाकर जीवन में सुख एवं समृद्धि लाई जा सकती है। शक्कर से जुड़े ज्योतिष उपाय करियर के अलावा घर में भी खुशी भरा माहौल बना सकते हैं। जानें मिठास से भरपूर चीनी से जुड़े किन-किन उपायों को आप अपना सकते हैं।
ग्रह दोष के लिए

शक्कर के ज्योतिष उपाय अपनाने से ग्रह दोष दूर किए जा सकते हैं। इसके लिए आपको सूर्य देव को प्रसन्न करने की आवश्यकता पड़ेगी। इस उपाय को अपनाने के लिए एक कलश में साफ जल लें और इसमें चीनी के कुछ दाने डालें। अब इस जल को सुबह-सुबह सूर्य देव को अर्पित करें। कहते हैं कि इस उपाय को अपनाने से सूर्य देव जल्दी प्रसन्न होते हैं और ग्रह दोष दूर होते हैं।

यह भी पढ़ें-  खासी जयंतिया की सबसे हॉट और ब्रिटिश अभिनेत्री कैरेन डेविड की देखिए सबसे खूबसूरत तस्वीरें


बिजनेस के लिए

व्यापार में रुकावटों और धन की हानि का सामना करना पड़ रहा है, तो वह इसके लिए शक्कर के उपाय कर सकता है। ऐसे व्यक्ति को नियमित रूप से चीनी के बने हुए पानी का घोल ग्रहण करना चाहिए। एक तांबे का बर्तन लें और इसमें थोड़ी सी चीनी डालकर रात भर के लिए रख दें। सुबह होने पर पूजा-पाठ करने के बाद इस घोल को ग्रहण करें। साथ ही अगर आप किसी शुभ काम से बाहर जा रहे हैं, तो इस दौरान तैयार किए हुए जल को जरूर पिएं। कहते हैं कि इससे सफलता हासिल की जा सकती है।