दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो अकेले रहना ज्यादा पसंद करते हैं। इनको ज्यादा लोगों से चिड़ होती है। ये भीड़ भाड़ से अपने आपको दूर ही रखते हैं। हैरानी की बात यह है कि ये अपने परिवार में भी ज्यादा रहना पसंद नहीं करते हैं। इसका कारण कुछ ह कर राशि होती है और स्वभाव तो होता ही है। तो जानिए अकेले रहने वाले लोगों की राशि......
मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि वाले लोगों के साथ मेलजोल करने में असहज और अजीब महसूस करते हैं। वे उस पार्टी से जाना पसंद करते हैं जहां वे अधिकतर लोगों को नहीं जानते हैं हालांकि जब उनके फ्रेंड सर्कल की बात है तो वे सहज महसूस करते हैं और देर तक उस जगह पर समय बिता सकते हैं।

वृषभ (Taurus)-

वृषभ राशि के लोग सामाजिक समारोहों और लोगों से मिलने से काफी बचते हैं। इस राशि के लोगों का व्यवहार बहुत ही मधुर होता है। यही कारण है कि कई बार लोग इस बात का फायदा भी उठा लेते हैं। इस राशि के जातक सही लोगों की पहचान करने में काफी बुरे हैं। ये अक्सर सभी पर आसानी से भरोसा कर लेते हैं। यही कारण है कि रॉकिंग गेट-टुगेदर हो या कोई समारोह इस राशि के जातक इससे बचना पसंद करते हैं।

कन्या (Virgo)-

कन्या राशि के जातक बहुत से सामाजिक समारोहों या कई अन्य स्थान पर जाने के लिए आमंत्रित किए जाते हैं लेकिन वे ऐसी जगहों पर हमेशा जाने से बचते हैं जहां उनकी कोई दिलचस्पी नहीं होती है। ये लोगों अपनी खुद की कंपनी पसंद करते हैं। यही कारण है कि ये बहुत कम लोगों के साथ नजर आते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)-

कुंभ राशि के जातक सामाजिक रूप से मेलजोल करने में बचते हैं अगर वह किसी व्यक्ति के वाइब्स को पसंद नहीं करते है, तो इस बात की कोई संभावना नहीं है कि वे लंबे समय तक उसके साथ रहेंगे। इस राशि के जातक खुशमिजाज होते हैं, लेकिन अजनबियों के साथ बातचीत करना पसंद नहीं करते हैं। जब भी वे बात करते है तो कुछ इस तरह से करने की सोचते हैं कि वे बेवकूफ न लगें।