आज का समय भोले और मासूम रहने का नहीं है। आज के जमाने में कोई मासूम नहीं होता है। सभी लोग अपने आप को दिग्गज समझते हैं। इन लोगों से बात करने में सावधानी बरतनी जरूरी है। लेकिन इन लोगों को आप कैसे पहचाने में, तो आप इनको राशि से पह चान सकते हैं जैसे.....
मिथुन राशि (Gemini)-  मिथुन राशि के लोग बातों को जोड़-तोड़ का पेश करते हैं। ये लोग अपनी बात तो दूसरों से कह देते हैं, लेकिन दूसरे की बात को गंभीरता से नहीं सुनते। इनके अंदर बहस करने की भी बुरी आदत होती है। साथ ही ये खुद को हर हाल में सही साबित कर ही लेते हैं। इनसे बात करने में हमेशा सतर्क रहना चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio)-  इस राशि के लोग दूसरों को हमेशा अपने अधीन रखना चाहते हैं। इसके लिए वे कुछ भी कर सकते हैं। अगर आपने इनकी बातों को काटने की कोशिश की या इनसे दुश्मनी मोल लेने की कोशिश की तो ये आपको पागल साबित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। इनसे पंगा न लेने में ही भलाई है।
कन्या राशि (Virgo)- अपने आप को हमेशा सही समझना और अपनी गलती को न मानना इनका स्वभाव होता है। ये लोग हमेशा दूसरों के काम में कमी ढूंढते हैं और खुद को श्रेष्ठ साबित करते हैं। इन लोगों में बात करने का हुनर जबरदस्त होता है। इन्हें अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है, इनसे बेहद सावधान होकर बात करनी चाहिए। अगर आपको इनसे अपनी बात मनवानी हो, तो इनकी खूब तारीफ करें।

कुंभ राशि (Aquarius)-  कुंभ राशि के लोग दूसरों से बहुत जलते हैं। ये किसी को खुद से श्रेष्ठ नहीं देख सकते। अगर कोई इनसे बेहतर हो, तो ये उसकी कमियां गिनाने लगते हैं और उसे कमतर आंकते हैं। माइंड गेम के मामले में ये लोग मास्टर होते हैं। किसी से अगर ये चिढ़ जाएं तो उसे ठीक से सबक सिखाकर ही दम लेते हैं।
(यह आलेख सिर्फ जनरुचि के लिए हैं, यह आलेख इन सब का दावा नहीं करता है। यह लौकिक मान्यता आधारित है।)