सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) कल लगने वाला है और कल ग्रहों की चाल भी बहुत ही अच्छि होने वाली है। सबसे खास बात तो यह है कि सूर्य ग्रहण के दिन ही शनि अमावस्या (Shani Amavasya) है जो कि गजब का संयोग बना रही है। इस संयोग से कुछ राशियों के लोगों को खास मुनाफा होने वाला है। ज्योतिष के अनुसार, मंगल ग्रह का वृश्चिक राशि में गोचर 5 दिसंबर 2021 को सुबह 5:01 मिनट पर होने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र में मंगल को वृश्चिक राशि का स्वामी माना गया है।

 
बता दें कि मंगल (Mars) ग्रह ऊर्जा, शौर्य और पराक्रम का प्रतीक है। मंगल ग्रह जिसका खराब हो उसे हनुमान जी पूजा करना सबसे बेहतर उपाय माना जाता है। ज्योतिष के मुताबिक इन ग्रहण के दौरान इन राशियों का नसीब बहुत साथ देने वाला है-
मेष (Aries)- व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा। कुछ डील हो सकती है जो जीवन बदल देगी। टारगेट पूरे होंगे। परिवार का पूरा साथ मिलेगा। करियर में जो चुनेंगे वह भविष्य को उज्ज्वल केगा।

मिथुन (Gemini)- परिवार और दोस्तों के सहयोग से सभी काम पूरे होंगे। लक्ष्य पूरा होगा। रुका धन मिलेगा। ऊंचे ओहदे वाले लोगों के साथ संपर्क बढ़ेगा। उनकी योजनाओं का लाभ आपको मिलेगा। हर तरफ से सकारात्मक परिणाम मिलेगा।
सिंह (Leo)- आय में अच्छी बढ़ोतरी होगी और इन पैसा का निवेश आप ऐसी जगह करेंगे तो आगे तक आपके काम आएंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी। आप इस दौरान गाड़ी, भूमि और घर खरीद सकते हैं जो आपके लिए बेहद शुभ रहेगा।

कुंभ (Aquarius)- भौतिक सुख बढ़ेंगे। नौकरी बदलने के संयोग हैं। नई जॉब आपके टैलेंट को और निखारेगी। सैलरी बढ़ेगी। अगर पार्टनरशिप में हैं तो साथी से लाभ होगा।