आज शुक्रवार है और आज का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है। शुक्रवार का दिन लक्ष्मी और वैभव-विलास का दिन माना जाता है। आज के दिन पैसों की तंगी से परेशान वाले लोग कुछ उपाय करें तो पैसों का आवाक घर में बनाया जा सकता है। जीवन में आर्थिक संकट आ रहे हैं तो शुक्रवार का निम्न दिए गए उपाय करें। इन उपायों से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और उनकी कृपा आप पर बरसती है।
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने से विशेष लाभ मिलता है। धन की देवी लक्ष्मी जी की इस दिन विधिवत पूजा करने से भक्तों पर मां की अपार कृपा बरसती है और आपके पास कभी धन-धान्य की कमी नहीं रहती। चमत्कारी टोने-टोटकों से लक्ष्मी का आगमन सरलतापूर्वक हो जाता है-
- घर में किसी भी समय लक्ष्मी जी आ सकती है लेकिन शाम का समय ऐसा होता है, जिस समय लक्ष्मी जी का आना संभव होता है इसलिए शाम के समय सारे घर की लाइट जला कर पूरे घर में रोशनी कर देना चाहिए।
-मां लक्ष्मी के समक्ष मोगरे का इत्र अर्पित करना चाहिए और रति और कामसुख के लिए गुलाब का इत्र चढ़ाना चाहिए। इसी के साथ देवी लक्ष्मी के सामने केवड़े का इत्र अर्पित करने से मानसिक शांति की प्राप्ति होती है।
- शुक्रवार के दिन सुबह के समय गो-माता को ताज़ी रोटी खिलाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और आप पर सदेव अपनी कृपा बनाये रखेंगी।
- ध्यान दे कभी भी शाम के समय घर में झाडू न लगाए इससे घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है।