मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) धन की देवी हैं। इनकी कृपा से जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। जैसे कि हम जानते हैं कि रसोई (Kitchen) मां अन्नपूर्णा स्थान होता है। इसलिेए ध्यान रहे कि रसोई (Kitchen)  में कुछ चीजें कभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं होने देना चाहिए। ऐसा होने से घर में आर्थिक तंगी आने लगती है और कंकाली रास्ता पकड़ लेती है।

बताया जाता है कि कुछ चीजों के खत्म होने से घर में नकारात्मकता बढ़ती है और मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) रुष्ट होती हैं। इस कारण आपके घर में आर्थिक तंगी होने लगती है। इसलिए ध्यान रखें नीचे दी गई निम्न चीजों का-
आटा (Flour)-

आटा (Flour) रसोई में सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है। वैसे तो ज्यादातरर घरों में आटा रखा ही रहता है लेकिन कभी-कभी आटा खत्म होने लगता है। वास्तु (Vaastu) के मुताबिक आटे के बर्तन को कभी भी पूरी तरह से खाली नहीं होने देना चाहिए। इससे घर में अन्न और धन की कमी होने लगती है।

हल्दी (turmeric)-


हल्दी (turmeric) का उपयोग ज्यादातर खाने की चीजों को बनाने में किया जाता है। इसी के साथ हल्दी को शुभ कार्यों और देव पूजा में भी इस्तेमाल किया जाता है। हल्दी का संबंध गुरु ग्रह से माना गया है। रसोई में हल्दी की कमी होने से गुरु दोष (Guru Dosh) लगता है और घर में सुख-समृद्धि की कमी हो सकती व शुभ कार्यों में व्यवधान हो सकता है।
चावल (Rice)-
चावल (Rice) को शुक्र का पदार्थ माना गया है और शुक्र को भौतिक सुख सुविधा का कारक माना जाता है। यदि घर में चावल खत्म होने वाले हो तो उन्हें पहले ही मंगवाकर रख लेना चाहिए।
नमक (Salt)-

नमक (Salt) हर घर में रहता ही है क्योंकि नमक के बिना हर चीज का स्वाद अधूरा लगता है। फिर भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि नमक का डिब्बा कभी भी पूरी तरह से खाली नहीं होना चाहिए। इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।