ग्रह समय के साथ अपनी राशि बदलते रहते हैं, जिसका राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष के मुताबिक अगर किसी राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से शुभ फल मिलता है। साथ ही स्थिति अशुभ होने के कारण राशि के व्यक्ति के जीवन में बहुत सी परेशानियां होने लगती हैं।

ज्योतिष गणना के अनुसार 23 जून को बुध ग्रह मार्गी होंगे और 3 जुलाई को दोबारा से मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। बुध ग्रह का यह परिवर्तन सभी राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव जरूर डालेगा। सबसे पहले बात करें वृश्चिक राशि की तो-

वृश्चिक राशि
की बात करें तो राशि में सप्तम भाव में वक्री बुध ग्रह गोचर हैं, जिसकी वजह से प्रभाव बेहद शुभ रहने वाला है। अचानक धन प्राप्ति के योग हैं। दांपत्य जीवन में बेहतर तालमेल बनाकर रखें। व्यापार अच्छा चलेगा।

धनु राशि में छठे शत्रु भाव में यह गोचर हुआ है तो बुध और राहु का एक स्थान आना आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। गुप्त शत्रु बढ़ सकते हैं परंतु आप उनको परास्त करेंगे।

मिथुन राशि के लिए यह परिवर्तन काफी हद तक अच्छा नजर आ रहा है परंतु धन हानि होने की संभावना है इसलिए धन से जुड़े हुए मामलों में काफी सतर्क रहना होगा। आप अपनी मधुर वाणी से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं।