चेहरा (face) के हाव भाव से इंसान की परख कर ली जाती है लेकिन आपको इस बात की खबर है कि चेहरे की बनावट भी बहुत कुछ कहती है। इसको या तो फेस रीडर जान सकता है या इस आलेख के द्वारा आप भी फेस रीडिंग (face reading) कर सकतें है। जानिए सबसे आसान सा फॉर्मुला,.....
लम्बा चेहरा (long face)-

लम्‍बे चेहरे वाले लोग थोड़े जिद्दी और घमंडी होते हैं।ये लोग हमेशा प्‍यार की तलाश करते रहते हैं और हर स्थिति में खुद को बेहतर साबित करने की क्षमता रखते हैं.

गोल चेहरा (round face)-

ये लोग बहुत किस्‍मत वाले होते हैं। इन्‍हें आसानी से जिंदगी में सबकुछ हासिल हो जाता है। ये लोग खुशमिजाज और जिंदादिल होते हैं।

अंडाकार चेहरा (Oval face)-

सुंदरता के लिहाज से बात करें तो अंडाकार चेहरे वालों को सबसे ज्‍यादा खूबसूरत माना जाता है। ये लोग आकर्षक और संतुलित स्‍वभाव वाले होते हैं। ये लोग जिंदगी में तमाम उपलब्धियां हासिल करते हैं और काफी रचनात्‍मक भी होते हैं।
चौड़ा चेहरा (wide face)-

चौड़े चेहरे वाले लोग दिल के सच्‍चे और बोलने में बेबाक होते हैं। ये लोग इमोशनल भी होते हैं लेकिन इनमें अच्‍छी लीडरशिप क्‍वालिटी होती है और ये लोग बुद्धिमान होते है। ये लोग बहुत लकी होते हैं।
पतले चेहरा (thin face)-

पतले चेहरे वाले लोग बहुत ज्‍यादा व्‍यवस्थित जिंदगी जीते हैं और कोई इसमें खलल डाले तो भड़क जाते हैं। कह सकते हैं कि ये लोग स्‍वभाव से थोड़े चिड़चिड़े और नकारात्‍मक होते हैं। ये अक्‍सर चिंता में डूबे रहते हैं।