लहसुन भले ही खाने में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इससे कई टोटके भी होते हैं, जो कि आपकी जिंदगी बदल सकते हैं। ऐसे में लहसुन के इन टोटकों के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

- शनिवार के दिन लहसुन की एक कली को अपने पर्स में रखें। आप चाहे तो हर शनिवार को एक नए लहसुन की कली को अपने पर्स में रख सकते हैं। इससे पैसों की कभी कमी नहीं होगी।

- यदि आपके हाथ में पैसे टिकते नहीं हैं तो इसके लिए घर-दुकान में जो भी तिजोरी रखी हो, उसमें एक लहसुन को कपड़े में लपेटकर रख दें। इससे धन टिका रहेगा।

- रात में डरावने सपने आते हों तो रात को सोने से पहले अपने तकिए के नीचे लहसुन की 3 कलियां रखकर सोएं और सुबह उठकर इसे किसी चौराहे पर फेंक दें।

- मंगलवार और शनिवार को एक डंडी में ल‍हसुन की 7 कलियां लगाकर उसे घर के आंगन और छत पर रख दें। ऐसा करने से घर की नकारात्‍मकता दूर होती है। ये काम मंगलवार और शनिवार के दिन ही करें।

- व्यापार में नुकसान होने पर आप लहसुन के इस उपाय को आजमाएं। इस उपाय के तहत अपने व्यापार स्थल के मुख्य दरवाजे के ऊपर पीले रंग के कपड़े के अंदर 4 से 7 लहसुन की कलियां बांध कर लटका दें। ऐसा करने से व्यापार में हो रहा नुकसान खत्म हो जाएगा और व्यापार अच्छे से चलने लग जाएगा।