आज के समय में शराब की लत से घर बर्बाद हो रहे हैं। पैसों का कोई अता पता नहीं रहता है। कई कोशिशों के बाद भी शराब की लत नहीं छूटती है। आपके साथ भी ऐसा ही कुछ है तो शास्त्र आपके बहुत काम का है। इसके लिए शास्त्र में विश्वास रख कर उसमें दिए गए कुछ उपाय जीवन में करें, इससे पूरानी शराब लत तुरंत दूर हो जाएगी और मां लक्ष्मी का वास घर में होगा, जिससे घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी।


उपाय-


शराब, नशा, दरिद्रता दूर करने के लिये अपने मकान की छत पर यदि पुराने सरिये, लोहे का समान, टीन, कनस्तर या प्लास्टिक के डिब्बे हो तो फौरन हटाये वरना शनि का दुश्प्रभाव रहेगा। आलस्य के कारण बच्चे पढ़ नहीं पायेंगे। दरिद्रता रहेगी। घर में शराब व नशा के कारण स्वास्थ्य गिरेगा।

उपाय-


ऊपरी बाधा दूर करने के लिये घर में देवी के चित्र के आगे स्नान कर प्रात: लाल वस्त्र की ज्योति जलाने से व सायं सफेद वस्त्र या काटन की ज्योति जलाने से शीघ्र विवाह होता है। व्यापार में विशेष लाभ होता है। ऊपरी बाधायें फौरन दूर होती हैं।

मां लक्ष्मी के वास के लिए उपाय-


पत्नी लक्ष्मी रूपा हे उसे सत्कार दें। भूलकर भी धर्म पत्नी को न ही दुत्कारें, न कोसें तथा न ही अशुभ मानकर मारें। दुखी होकर पत्नी रोती हुई अपने माता-पिता के घर चली गयी तो याद रहे इस पाप कर्म से आपके घर की बरकत चली जाएगी।

आपकी बहन कदापि अपने ससुराल सुखी न रहेगी। उसके संतान सुख न होगा। तथा आप पर वंश हत्या का पाप लगेगा। पत्नी मायके चली गयी हो तो फौरन मनाकर ले आयें। धन, वस्त्र व मान देकर पत्नी को मनायें। बिगड़ते कार्य बनेंगे। मां वैष्णों देवी की यात्रा का पुण्य मिलेगा।