धन पैसों के लिए दुनिया भाग दौड़ कर रही है। हर कोई अमीर बनना चाहता है। अमीर बनने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। बस अपना हाथ देखना है। जी हां चेहरा बहुत कुछ कहता है इसी तरह से हाथ की रेखाओं का भी जीवन में कई खेल होते हैं। हाथ की रेखाएं जीवनभर का कच्चा चिट्ठा खो देती है। इसी तरह से मां लक्ष्मी अपके यहां निवास कर रही है या नहीं यह भी रेखाएं बता सकती है।


बता दें कि हाथ में अंगूठा जमीन की तरफ झुका हो और उंगली व अंगूठे के बीच ज्यादा दूरी हो तो ऐसे लोग ज्यादा बचत नहीं कर पाते। सभी उंगलियों को परस्पर जोड़ने से उनमें किसी तरह का खुला हुआ हिस्सा नहीं दिखे तो ऐसा व्यक्ति खर्च करने से पहले कई बार सोचते हैं। किसी के हाथ में यदि शुक्र, गुरु और सूर्य पर्वत सही स्थिति और आकार में हैं तो ऐसे व्यक्ति को धनवान होते हैं। हाथ में बृहस्पति पर्वत नहीं है तो हमेशा पैसे की कमी बनी रहेगी।

हाथ में लकीरों का एकसाथ होना और जाल की तरह से दिखाई देना भी अच्छा नहीं माना जाता। लेकिन यदि जाल में रेखाएं एक-दूसरे को काट नहीं रही तो यह शुभ संकेत है। ऐसे लोगों को निरंतर कोशिश करते रहनी चाहिए। सफलता अवश्य मिलेगी। शुक्र पर्वत साफ है और रेखाओं का जाल नहीं है तो घर में लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। यदि शुक्र पर्वत से एक रेखा निकलकर बृहस्पति पर्वत तक जाए तो ऐसे लोगों के जीवन में हमेशा लक्ष्मी जी का आशीर्वाद बना रहता है। अगर चंद्र पर्वत से क्षितित रेखा बृहस्पति पर्वत तक जाए तो यह भी शुभ संकेत है।