रंगों के अपने एक महत्व होते हैं। हर रंग कुछ कहता है। जैसे लाल- खतरा, काला-निराशा, सफेद- शांति, पीला- उल्लास ऐसे कई रंग है दुनिया में जो एक संदेश देते हैं। ऐसे ही हरा है जो मानव जीवन पर अलग प्रभाव डालते हैं। हरे रंग कि तो वास्तु विशेषज्ञ कहते हैं कि यह रंग सौभाग्य विकास और स्वास्थ्य का प्रतीक माना जाता है। फेंगशुई वास्तु शास्त्र के अनुसार " यह रंग व्यक्ति को उसके कई रोगों से राहत दिलाने में सक्षम माना जाता है "।
-हरा रंग (Green color) भगवान श्री गणेश जी (Ganesha) के साथ संबंध रखता है। इसलिए इसे बुद्धि का प्रतीक भी माना गया है और इसका सेहत पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ता है।

-फेंगसुई और वास्तु के अनुसार हरा रंग (Green color)  सकारात्म ऊर्जा प्रदान करता है, तथा इससे व्यक्ति का मानसिक तनाव यानी डिप्रेशन पूरी तरह से खत्म हो जाता है। हमारे जीवन में रंगो का खास महत्व है।
-हरा रंग जीवन में सुख समृद्धि, विकास और स्वास्थ्य का प्रतीक भी माना जाता हैं। किसी रंग को देखकर हमें खुशी महसूस होती है, तो किसी दूसरे रंग को देखकर तनाव दूर हो जाता है।
-हरा रंग कई बीमारियों से भी राहत दिलाता है। फेंगशुई के अनुसार हरे रंग को बुद्धि का प्रतीक माना गया है और इससे सेहत पर भी बढ़िया प्रभाव बना रहता है। लेकिन क्या आप जानते है कि हरे रंग का प्रभाव आपके मन और बुद्धि पर अलग तरीके से पड़ता है।
-मानव आंखों को सुकून देने वाला हरा रंग प्रकृति का प्रतीक तो माना ही जाता है, जैसे जिस प्रकार प्रकृति हमें जीवन का संदेश देती है, उसी प्रकार इस रंग से भी हमारे जीवन का भी गहरा संबंध है।

-हरा रंग आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा देने वाला तो होता ही है साथ यह तनाव दूर करके डिप्रेशन (depression) से बचाने में मदद करता है। यह जीवन में ऊर्जा भर देता है।
हरे रंग के कपड़ो का भी प्रयोग करते हैं तो आपके अंदर ऊर्जा का प्रभाव होता है, काम में मन नहीं लगता है तो इस रंग का प्रयोग करते हैं तो आप खुद ऊर्जा को महसूस करेंगे। इसके अलावा आप तनाव में हैं तो वो भी धीरे धीरे दूर हो जाएगा।