माह-ए-रमजान में इस बार रोजेदारों को पूरे 30 रोजे रखने का मौका मिल गया है। रविवार को चांद की तस्दीक नहीं हो सकी। ऐसे में सोमवार को 30वां रोजा रखने का ऐलान किया गया है। चौक जामा मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों से ऐलान किया गया कि रोजेदार तीसवां रोजा रखें। सोमवार को वह रोजा पूरा करें। ईद तीन मई यानी मंगलवार को मनाई जाएगी।

यह भी पढ़े : Monthly Horoscope May 2022: ग्रहों का उलटफरे इन राशिवालों को आर्थिक लाभ दिलाएगा, इन राशियों के लिए जोखिम भरा रहेगा ये महीना


सुन्नी मरकजी रुयत-ए-हिलाल कमेटी कदीम की ओर से भी चांद की तस्दीक न होने का ऐलान कर दिया गया। अध्यक्ष मुफ्ती मो. मुजाहिद हुसैन रजवी, मौलाना सैयद रईस अख्तर हबीबी ने सोमवार को रोजा रखने को कहा। मंगलवार को ईद की नमाज होगी। शहर काजी मुफ्ती शफीक अहमद शरीफी ने भी कहा कि ईद के चांद की तस्दीक नहीं हुई है। 

ईद मंगलवार को होगी। रामबाग स्थित ईदगाह में नमाज सुबह साढ़े नौ बजे होगी। जामा मस्जिद चौक से ऐलान किया गया कि इस बार ईद की नमाज दो बार जमात के साथ अदा की जाएगी। नमाजियों की भीड़ अधिक होने से पहली जमात सुबह आठ बजे जबकि दूसरी जमात नौ बजे होगी। 29वें रमजान के चांद की उम्मीद पर रविवार शाम रोजा खोलने के बाद उलेमा, पेश इमाम और रोजेदार चांद देखने की कोशिश में रहे लेकिन चांद का दीदार नहीं हुआ। 

यह भी पढ़े : Numerology May 2022 : इन बर्थडेट वालों के लिए अच्छा समय लेकर आएगा ये महीना, पढ़ें मासिक अंकराशि भविष्यफल


सऊदी अरब में रविवार को चांद की तस्दीक हुई। वहां सोमवार को ईद होगी। अमूमन सऊदी अरब के एक दिन बाद ही यहां ईद होती रही है। इस बार भी ऐसा ही हुआ।