ज्योतिष शास्त्र में दूध को चंद्रमा का प्रतीक माना गया है। दूध सेहत के लिए जितना फायदेमंद होता है यह आपकी किस्मत के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। ऐसे में दूध के कई ऐसे टोटके हैं जिन्हें करने से आपकी कई समस्याओं का अंत हो सकता है।

अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो रविवार के दिन रात में सोते समय एक गिलास में दूध भरकर अरने सिर के पास रखें और सो जाएं। ध्यान रहे कि दूध गिरना नहीं चाहिए। अगले दिन सुबह इस दूध को बबूल की पेड़ की जड़ में डाल दें। इसे हर रविवार को करें। इसे करने से आपके सभी काम बन जाएंगे और आपके पास पैसे आने लगेंगे।

अगर आपके मन में अपने घर के सदस्यों को लेकर बुरे ख्याल आते हैं और घर के किसी सदस्य का बार-बार एक्सीडेंट होता है तो इसके लिए शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को दूध से चावल को धोकर दूध को नदी या झरने में बहा दें। सात मंगलवार तक इस उपाय को करने से एक्सीडेंट्स बंद हो जाएंगे।

अगर आपकी कुंडली में कई ग्रह बुरा असर डजाल रहा है तो इसके लिए सोमवार के दिन जल्दी उठकर स्नान करें और शिवलिंग में कच्चा दूध चढ़ाएं। इसे लगातार 7 सोमवार तक करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी। 

किसी भी बड़ी बीमारी से निजात पाने के लिए सोमवार को रात के 9 बजे किसी शिव मंदिर में जाएं और कच्चे दूध में पानी मिलाकर इस मंत्र ऊं जूं स: का जाप करें। हर सोमवार को कम से कम 108 बार इस मंत्र का जाप करें। कुछ ही दिनों में व्यक्ति बिल्कुल ठीक हो जाएगा।