पैसों (money) की कमी से हो परेशान तो ये टोटका आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद हो सकता है। ये जो उपाय है इसे लोगों की नजर से छुपके किया जाए तो फायदा दोगुना मिलता है। इसके लिए लक्ष्मी माता (Lakshmi Mata) को प्रसन्न करना बहुत जरूरी है। किसी भी शुक्रवार के दिन ये उपाय करने से पहले या बीच में कोई टोक ना लगाए।
उपाय-

धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन रात में घर के पूजा स्थल या किसी पवित्र स्थल में लक्ष्मी जी (Lakshmi Mata) की स्थापना करें। माता लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे का इत्र अर्पित करके गाय के घी का 7 मुह वाला दीपक जलायें।
माता महालक्ष्मी (Lakshmi Mata) को केवड़े का इत्र अर्पित करने से मानसिक शांति की प्राप्ति होती है और माता को चंदन का इत्र चढ़ाने से भाग्य में वृद्धि होने लगती है।

प्रतिदिन घर से चंदन का इत्र लगाकर निकलने से कार्य और व्यवसाय में उन्नति दोगुना ज्यादा होने की स्थिति बनने लगती है।

हर शुक्रवार को गाय को ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाने से माता लक्ष्मी (Lakshmi Mata) की कृपा पूरे परिवार पर जीवन भर बनी रहती है।

9- शुक्रवार के दिन रात में 7 छोटे आकार के नारियल लेकर उनको एक पीले कपड़े में बांधकर घर की रसोई के पूर्व दिशा वाले कोने में बांध दें, ऐसा करने से घर में कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं होगी।

10- इस विशेष मंत्र का जप प्रति शुक्रवार की रात में गाय के घी का दीपक जलाकर- 1100 बार करने से मां लक्ष्मी हमेशा साथ रहती है-

मंत्र-

।। ऊं ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नम:।।