क्‍या आप जानते हैं क‍ि सुपारी ब‍िगड़े काम भी बना देती है।  मान्‍यता है क‍ि इन्‍हें अपनाने से सारे काम बन जाते हैं। यहां पर आपको सुपारी के आसान उपायों के बारे में बता रहे हैं। 

- अगर व्‍यापार संबंधी समस्‍याएं आ रही हों तो शनिवार की रात किसी भी पीपल के पेड़ की पूजा करके वहां 1 रुपए का सिक्का और एक सुपारी रख दें। इसके बाद दूसरे दिन जाकर उस पेड़ से एक पत्ता तोड़ लें और उस पत्ते में सुपारी तथा सिक्के को रखकर लाल रंग के धागे से बांधकर अपनी तिजोरी में रख लें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से व्‍यापार में तरक्‍की होती है।

- आपका कोई काम अगर कई प्रयासों के बाद भी नहीं हो पा रहा है, तो अपने पर्स में दो लौंग और एक सुपारी रख लें। इसके बाद जब भी काम के लिए जाएं तो लौंग को मुंह में रख लें और सुपारी को किसी मंदिर में चढ़ा दें। इससे कार्य में आ रही बाधा जल्‍द दूर हो सकती है। इसके अलावा अगर शादी में द‍िक्‍कतें आ रही हों तो एक सुपारी पर अबीर लगाकर चांदी के डिब्बे में रखें और पूर्णिमा की रात घर के पूजा स्थान पर स्थापित कर दें। इससे शादी में आने वाली द‍िक्‍कतें दूर हो जाती हैं।

- मान्‍यता है क‍ि सुपारी के टोटका रुके हुए कार्यों को पूरा करने, शादी में आ रही द‍िक्‍कतों को दूर करने और व्‍यापार में तरक्‍की करने के ल‍िए क‍िया जाता है। तो अगर आपके किसी काम में रुकावट आ रही है तो पान के एक पत्ते पर सिंदूर और देसी घी से स्वास्तिक का चिह्न बनाएं। इसके बाद एक सुपारी लें और उसपर कलावा लपेटकर पान के पत्ते पर रखकर उसकी पूजा करें। मान्‍यता है क‍ि इस उपाय से सारी द‍िक्‍कतें दूर हो जाती हैं।