अच्छी सुबह अच्छी शुरूआत के हो तो दिनभर बहुत ही शानदार गुजरता है। दिन को शानदार बनाने के लिए लोग काफी हद तक सुबह अच्छा विचार और पॉजिटिवी के साथ उठते हैं लेकिन कभी कभी कुछ चीजें ऐसी नजर आ जाती है जिससे सुबह सुबह दिमाग खराब हो जाता है। शास्त्रों में सुबह उठने के कुछ ऐसे नियम बताएं गये है। इसलिए इनका पालन करते हुए सुबह उठते ही ये चींजें नहीं देखनी चाहिए।

कई चींजें सुबह के समय भूलकर भी नहीं देखनी चाहिए, जिससे अशुभ हो जाता है। नींद के बाद एक अच्छी सुबह चाहते हैं, तो निम्न बिंदुओं को ध्यान से पढ़े-


सुबह-सुबह न करें ये काम

•    सुबह सुबह अक्सर कुत्ते भौंकते, जिसकी वजह से आपकी नींद खुलती है, ऐसे में अगर आप इन आवाजों को सुनने के साथ ही अगर किसी कुत्ते को देखते हैं, तो यह आप पर बुरा असर डालता है। घर परिवार में बीमारियों का आना जाना लग जाता है।

•    सुबह उठते ही तेल लगे हुए बर्तन दिख जाए तो इससे पूरा दिन खराब जाता है, ऐसे में आपको इन चीजों से दूर रहना चाहिए। इन सारे चीजों को किचन में ही रखना चाहिए, ताकि आपका दिन खराब न जाए। तेल को बेडरूम से दूर ही रखने में भलाई है।
•    अधिकांश लोगों को सुबह उठते ही शीशे  में अपना चेहरा देखने की आदत होती है। लेकिन इससे बड़ा अशुभ होता है। माना जाता है कि सुबह उठने के बाद अपना चेहरा आईने में देखने की बजाय अपनी हथेलियों को देखना चाहिए। इसके साथ ही दोनो हाथों को जो़ड़कर भगवान को याद करना चाहिए।

•    सुबह सुबह उठते ही बंदर का नाम नहीं लेना चाहिए। इससे घर में बड़ा अपशकुन होता है। बंदर का नाम लेते हैं, तो आपका पूरा दिन झगड़े में ही बीतता है।