हर कोई पर्स में बहुत सारा पैसा चाहता है लेकिन किस्मत इतनी बुरी होती है कि पैसे नहीं होते और पर्स खाली रहता है। पैसों से भरा पर्स हर कोई रखना चाहता है। मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं रहता है तो जिंदगी से निराशा होती है। इसी तरह से अपकी इस समस्या का समाधान है शास्त्र। टोटकों और उपायों का सहारे इस समस्या को दूर किया जा सकता है।


आजकल टोटके और उपाय व्यक्ति को चंद समय में अमीर बना सकते हैं लेकिन उसके दुष्प्रभाव भी घातक होते हैं। ऐसे में आज हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा-

  • सुबह स्नान के बाद सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्पण करना चाहिए क्योंकि सूर्यनारायण को जल अर्पण करने से मान-सम्मान में वृद्धी होती है और पैसों की संख्या बढ़ती जाती है।
  • नहाने के बाद सुबह तुलसी को जल चढ़ाना चाहिए और दीपक जलाना चाहिए। तुलसी माँ की देख-रेख करते रहने से भगवान विष्णु-लक्ष्मी की कृपा आप पर रहती है।
  • सुबह जल्दी ही बिस्तर छोड़ देना चाहिए, और सुबह उठते ही दोनों हथेलियां का दर्शन करना चाहिए। उसके बाद अपने इष्टदेव का मन हो मन ध्यान करना चाहिए इससे पैसों की कभी कमी नहीं होती है।
  • शनि देव की कृपा अथवा शनि ग्रह से शुभ फल पाने के लिए हर शनिवार एक कटोरी में तेल लें और उसमें अपना चेहरा देखना चाहियें और फिर उस तेल का दान किसी गरीब को कर देना चाहिए क्योंकि इससे भी धनलाभ होता है।
  • घर के मंदिर में सुबह-शाम पूजा कर घी का दीपक जलाना चाहिए और कर्पूर भी जलाना चाहिए। साथ ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि मंदिर के आसपास हमेशा साफ-सफाई हो तभी धनलाभ होता है।
  • घर से बाहर किसी शुभ कार्य के लिए निकलते समय दही या कुछ मीठा अवश्य खाना चाहिए, ये शुभ कहते  है और सफलता मिलने की संभावनाएं भी बढ़ जाती हैं।