अगर किसी की नौकरी चली गई है या किसी का काम या व्यापार ठप पड़ गया है तो तंत्र शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। जिनको करने से व्यक्ति के जीवन की समस्याएं खत्म हो जाती हैं। इन उपायों को करने के लिए सिर्फ आटे की जरुरत पड़ती है। जिसके जरिए आप अपने दुर्भाग्य को दूर और कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं। 

1. तंत्र शास्त्र के अनुसार, गेंहूं के आटे में थोड़ी हल्दी मिलाकर गुरुवार के दिन गाय को खिलाना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और धन की प्राप्ति होती है। घर में धन नहीं रुकने पर भी इस टोटके को करना शुभ माना जाता है।

2. चक्की पर आटा पिसवाने का उत्तम दिन शनिवार माना जाता है। कहते हैं कि गेहूं पिसवाने से पहले उसमं 100 ग्राम चने, 100 ग्राम तुलसी और 2 दाने केसर के डालने चाहिए। कहते कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और घर में खुशहाली आती है।

3. लाल किताब के अनुसार, आटे का यह उपाय व्यक्ति की किस्मत चमका सकता है। कहते हैं कि आटे में चीनी मिलाकर हर दिन चीटियों को डालना चाहिए। माना जाता है कि इससे व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याएं खत्म हो जाती हैं। इसके साथ ही भाग्य भी खुल जाता है।

4. कहते हैं कि प्रमोशन या तरक्की के लिए व्यक्ति को रविवार के दिन गुड़ और आटे से मीठी पूरियां बनाकर लाल गाय को खिलाना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से व्यक्ति की सभी समस्याएं खत्म हो जाती हैं।

5. शनिवार के जिन काले कुत्ते को सरसों तेल में चुपड़ी रोटी खिलाना शुभ माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा करने से शनि ग्रह से संबंधित समस्याएं खत्म हो जाती हैं। इसके साथ ही कर्ज से मुक्ति मिलती है।

6. कहते हैं कि शनिवार के दिन कागज के टुकड़े पर राम राम लिखकर कागज को आटे में मिलाकर गोलियां बना लें और फिर मछलियों को खिला दें। माना जाता है कि ऐसा करने से तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं।