सिक्किम को प्रकृति प्रेमियों का स्वर्ग कहा जाता है। सुंदर पहाड़ों, गहरी घाटियों और जैव विविधता से भरा सिक्किम पर्यटकों के लिए एक पसंदीदा स्थान है।


आईआरसीटीसी ने सिक्किम के लिए स्पेशल टूर पैकेज तैयार किया है। ग्रीन सिक्किम-चारधाम टूर पैकेज के नाम से आईआरसीटीसी ने एक पैकेज पेश किया है। इस पैकेज में आप 14,560 रुपये में सिक्किम घूम सकते हैं। आईआरसीटीसी सिक्किम के लिए 12 से एक स्पेशल टूर पेश कर रही है। यह पैकेज 5 रात और 6 दिन के लिए तैयार किया गया है। इस पैकेज में आप गंगटोक समेत कई दर्शनीय स्थल घूम सकते हैं।


इस पैकेज के तहत यात्रियों को थर्ड एसी क्लास यात्रा कराई जाएगी। आपकी यात्रा रात 8:30 बजे कंचनकन्या एक्सप्रेस से शुरू होगी। यह सफर सियालदाह से शुरू होगा और वापसी में आप न्यू जलपाईगुड़ी से रात 8:10 बजे ट्रेन पकड़ेंगे। ट्रेन में आपको समयानुसार नाश्ता और खाना भी दिया जाएगा। पर्यटन स्थलों पर ठहराने और घूमाने की व्यवस्था भी रेलवे प्रशासन की होगी।


आईआरसीटीसी टूरिज्म की वेबसाइट या फिर जोनल एवं क्षेत्रीय कार्यालयों में आप टूर की बुकिंग करा सकते हैं। बुकिंग के बाद टूर की जानकारी के बारे में कोलकाता स्थित दफ्तर में संपर्क करना होगा. पैकेज में ट्रेन का खाना, गंगटोक में दो रात का स्टे, नॉन-एसी वाहन में यात्रा और साइट सीन, यात्रा बीमा और टूर मैनेजर शामिल होंगे।

इस टूर पैकेज की खास बात ये है कि इसके लिए आपको कम से कम दो टिकट बुक करानी होंगी। बच्चे का टिकट 13,990 रुपये होगा। अकेले यात्री की बुकिंग नहीं होगी। बुकिंग के लिए आप आईआरसीटीसी के ईमेल- [email protected] या फोन नंबर- 033-22313132/9405 पर संपर्क कर सकते हैं। बुकिंग कराने के बाद यात्री सियालदह रेलवे स्टेशन पर शाम 5.30 बजे एकत्र होंगे। इसके बाद कंचन काया एक्सप्रेस ने रात 8.30 बजे यात्रा शुरू होगी।