नई दिल्ली। भारतीय भोजन या व्यंजन अपने भीतर देश के सभी क्षेत्रों, राज्यों की अनूठी पहचान को समेटे हुए है। जैसे भारत में हर चीज में विविधता है, भारतीय भोजन भी उसी तरह तमाम तरह का है। पूरब, पश्चिम, उत्तर और दक्षिण भारत का खाना एक-दूसरे से बहुत अलग है। इसकी पहचान ना केवल हमारे व्यक्तित्व बल्कि खुशी जैसे दोनों चीजों को परिभाषित करती है। भारत में हर जिले, शहर और राज्य की भोजन में अपनी विशेषता और विविधता है।

यह भी पढ़े : विराट कोहली ने रन-अप में हार्दिक पांड्या को रोका तो पांड्या ने गुस्से में कर दिया ऐसा काम , देखिए वीडियो


इसे लेकर ही प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता आशीष विद्यार्थी तमाम राज्यों में भारतीय व्यंजनों को ढूंढ़ रहे हैं और अपने प्रशंसकों, फॉलोअर्स के साथ शेयर कर रहे हैं, और निश्चित रूप से यह सभी को सफर करने और सभी को नए खाने को आजमाने के लिए प्रेरित करते हैं। आशीष विद्यार्थी भारत के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच कू ऐप पर कुछ वीडियो पोस्ट कर रहे हैं।

ऐसे ही एक वीडियो को शेयर कर उन्होंने लिखा है कि रायर्स मेस ओह ला ला।

वहीं, आशीष विद्यार्थी ने सोशल मीडिया ऐप कू पर एक और पोस्ट में लिखा है कि पटना के राजस्थानी होटल में स्वादिष्ट कचौरी आलू और इमरती

यह भी पढ़े : अविश्वसनीय पारी खेलने वाले रिंकू सिंह को गौतम गंभीर ने कही इतनी बड़ी बात, रिंकू सिंह ने तुरंत रोना बंद कर दिया


उन्होंने, एक अन्य कू पोस्ट में लिखा कि आंदा मार्केट, नैनीताल में लाजवाब पुदीना चटनी के साथ स्वादिष्ट समोसा छोले

सोशल मीडिया ऐप कू पर एक वीडियो शेयर कर आशीष विद्यार्थी ने लिखा कि स्वादिष्ट खीमा और कलेजी पुरी के साथ यूपी और बिहार रेस्तरां, कोलकाता में मेरे प्यारे बंधु के साथ वाह..

आशीष विद्यार्थी ने एक वीडियो शेयर कर लिखा कि खन्ना मार्केट में चटपटे राम लड्डू, लोधी रोड दिल्ली में देवन के सामने।