टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff ) ने ‘War’ में दर्शकों को सम्मोहित कर दिया था और उनके जादू भरे एक्शन कौशल ने साबित कर दिया कि वह भारतीय फिल्म इतिहास के सबसे बड़े एक्शन स्टार्स में शामिल हैं! फिल्म की दूसरी सालगिरह पर टाइगर गर्व से बताते हैं कि उनकी फिल्मोग्राफी में यशराज फिल्म्स ( Yash Raj Films) की ‘वार’ का कितना ऊंचा स्थान है!

 

वह बताते हैं, “वार ने भारत में एक्शन फिल्मों के बेंचमार्क को किसी और ही स्तर पर पहुंचा दिया था। मेरी फिल्मोग्राफी में यह फिल्म शामिल होने का मुझे बड़ा गर्व है। मैं अपने डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा (Producer Aditya Chopra) को यह खास प्रोजेक्ट मुझे सौंपने का शुक्रिया अदा करता हूं। इस प्रोजेक्ट ने मुझे अपने स्क्रीन आइडल ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)  के साथ स्क्रीन साझा करने का मौका भी दिया था।“

 

टाइगर (Tiger Shroff ) आगे कहते हैं, “'वॉर ने मुझे अपनी ऑन-स्क्रीन एक्शन करने की क्षमता बढ़ाने पर भी मजबूर कर दिया था और मैंने इस चुनौती का पूरा आनंद उठाया। मैं शारीरिक रूप से निचुड़ चुका था, चोटिल और पस्त हो गया था, लेकिन यह सब इस फिल्म के लिए उचित ही था। फिल्म को मिले चौतरफा प्यार और तारीफ से मैं अभिभूत हूं।"

‘War’ में टाइगर ने एक चालाक अंडरकवर जासूस खालिद की भूमिका निभाई थी, जहां उन्होंने मौत को मात देने वाले स्टंट करके दिखाए। कोई सबसे मुश्किल एक्शन सीक्वेंस चुनने के सवाल पर वह कहते हैं, “इसका जवाब देना मुश्किल है! मैं कहना चाहूंगा कि ‘War’ का मेरा इंट्रोडक्शन सीन, जिसमें मैंने अपने डायरेक्टर के कट कहे बिना हैंड टू हैंड लड़ाई की थी, वह मेरा अब तक का सबसे मुश्किल सीन है।”

 

वह आगे कहते हैं, “इसने मुझे बड़े पर्दे पर कुछ ऐसा कर दिखाने के लिए प्रेरित किया, जो वाकई ब्रेथ-टेकिंग हो। मैं इस सीन को हमेशा याद रखूंगा। ‘War’ ने मुझे अभूतपूर्व ढंग से पेश किया था। मुझ पर इतना भरोसा जताने के लिए मैं निर्माताओं का शुक्रगुजार हूं। इस फिल्म ने मुझे सबका प्यार दिलाया। लेकिन इसने मेरे जीवन को थोड़ा कठिन भी बना दिया है, क्योंकि जब भी मैं स्क्रीन पर एक्शन करता हूं तो हर बार मुझे खुद से ही आगे निकलना पड़ता है।”

 

‘War’ ने टाइगर (Tiger Shroff ) को उनके ऑन-स्क्रीन आइडल ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)  के खिलाफ मैदान में उतारा था। उन्होंने खुलासा किया, “ऋतिक मेरे लिए एक आदर्श और प्रेरणा रहे हैं। मैं उनके साथ काम करके ही नहीं, बल्कि उनके साथ डांस करने का भी मौका पाकर रोमांचित था!"

 टाइगर (Tiger Shroff ) आगे बताते हैं, “अपने हुनर को लेकर उनका अनुशासन और समर्पण वो चीज है, जिससे महान लोग भरे होते हैं। मैंने उनके साथ बिताए हर दिन बहुत कुछ सीखा। उनके साथ स्क्रीन साझा करने की मेरी बड़ी तमन्ना थी और ‘War’ ने इसे पूरा कर दिया। इसलिए मैं अपनी यह तमन्ना पूरी कराने वाले तमाम लोगों का हमेशा आभारी रहूंगा।”