देशभर में कोरोना वायरस के प्रकोप (outbreak of corona virus) को रोकने के लिए सभी राज्य सरकारें हर संभाव प्रयास कर रही हैं। इस महामारी से लड़ने के लिए देश और राज्यों के कई हिस्सों में लगातार वैक्सीनेशन (vaccination )  भी जारी है। वहीं मुस्लिम बहुल इलाकों में (Corona vaccine in Muslim-dominated areas) कोरोना वैक्सीन के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) ने अनुठी पहल शुरू करने का फैसला किया है, जिसके लिए उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Bollywood actor Salman Khan)  की मदद मांगी है।

 महाराष्ट्र सरकार मुस्लिम बहुल इलाकों के लोगों को कोरोना की वैक्सीन (corona vaccine)  लगवाने के लिए सलमान खान की मदद लेगी। ताकि अभिनेता लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर सकें। यह बात महाराष्ट्र की स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Maharashtra Health Minister Rajesh Tope) ने कही है। उनका मानना है कि राज्य के कुछ मुस्लिम बहुल इलाकों में कुछ लोग कोरोना की वैक्सीन लगवाने से घबरा रहे हैं और चिंतित हैं।

इन लोगों को सलमान खान वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करेंगें। राजेश टोपे ने कहा, 'मुस्लिम बहुल इलाकों में अभी भी कोरोना वैक्सीन को लेकर झिझक है। हमने मुस्लिम समुदाय को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए सलमान खान और धर्मगुरुओं की मदद लेने का फैसला किया है।' राजेश टोपे ने आगे कहा, 'धार्मिक नेताओं और फिल्म अभिनेताओं का बहुत प्रभाव होता है और लोग उन्हें सुनते हैं।'

आपको बता दें कि सलमान खान(Salman Khan will inspire people to take the vaccine)  बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं जिनकी काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग है। बात करें उनके वर्कफ्रंट की तो वह जल्द की फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वह अपने बहनोई आयुष शर्मा के साथ दिखाई देंगे। इन दिनों यह दोनों फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' का जमकर प्रमोशन करने में लगे हुए हैं। इस फिल्म आयुष शर्मा एक गैंगस्टर के किरदार में नजर आ आएंगे। जबकि सलमान खान एक पुलिस ऑफिस की भूमिका अदा कर रहे हैं।