बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को सनम बेवफा जैसी फिल्म के लिए डायरेक्ट कर चुके डायरेक्टर सावन कुमार टाक का निधन हो गया है। बताया जा रहा था कि बुधवार को उन्हें दिल में तकलीफ के चलते कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। उन्होंने आखिरकार इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। सावन कुमार के पीआरओ मन्टू सिंह ने बताया कि सावन जी 86 साल के थे। वो शादीशुदा नहीं थे। उनके 3 बहने और एक भाई है। दो दिन से उन्हें हार्ट की प्रॉबल्म हो रही थी। जिसके बाद उन्हें कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया। आज शाम 4 बजे के आसपास उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होने अब तक 19 से ज्यादा फिल्मों को प्रोड्यूस किया है।

यह भी पढ़े : भीषण सड़क हादसे में CM योगी के OSD की दर्दनाक मौत, पेड़ से जा टकराई तेज रफ्तार कार, पत्नी की हालत गंभीर

सावन कुमार ने ब्लॉक बस्टर फिल्में जैसे सनम बेवफा, सौतन, साजन बिना सुहागन जैसी फिल्मों का डायरेक्शन किया है। वहीं इन्हें लिखा भी है। कोकिलाबेन अस्तपताल में एडमिट होने के बाद से ही सावन की स्थिति गंभीर बनी हुई थी। उन्हें आईसीयू में रखा गया था। सावन कुमार के भतीजे नवीन कुमार के मुताबिक 86 वर्षीय फिल्ममेकर की तबीयत लंबे समय से खराब चल रही थी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, फेफड़ों में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने बताया था कि उनकी हालत गंभीर है क्योंकि उनके फेफड़े और यहां तक कि दिल भी ठीक तरह से काम नहीं कर रहा था। डॉक्टर्स ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि सावन टाक फेफड़े की बीमारी से पीड़ित थे। 

यह भी पढ़े : Horoscope Today 26 August: इन राशि वालों के लिए जोखिम का अंतिम दिन आज, इन राशि वालों को बिजनेस में

बात करें सावन कुमार टाक के करियर की तो, फिल्म मेकर ने अपने करियर की शुरुआत गोमती के किनारे से साल 1972 में की थी। इसके अलावा उन्होंने लिरिसिस्ट के तौर पर भी काम किया था। सावन ने कहो न प्यार है में प्यार की कश्ती में, जानेमन जानेमन, और चांद सितारे जैसे गानों के बोल लिखे थे।