हॉलीवुड के बाद दुनिया में बॉलीवुड ही दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा मनोरंजन का स्थान है जो अपने आप में एक मिशाल है। बॉलीवुड की चर्चा आज पूरी दुनिया में हैं। यहां एक से बढ़कर एक दिग्गज भरे हैं जिनकी अदाकारी का लोहा हॉलीवुड तक में माना जाता है। हालांकि, भारत में राजनीति की तरह ही बॉलीवुड में काम करना भी कई स्टार्स को विरासत में मिला है, लेकिन कई ऐसे हैं जो अपने दम पर यहां तक पहुंचे और वो मुकाम हासिल किया जिसकी चर्चा चारों तरफ होती है। उदाहरण के तौर पर शाहरूख खान को लिया जा सकता है।

लेकिन इससे भी बड़ी बात ये है कि इन बॉलीवुड में कई ऐसे दिग्गज कलाकार हैं जो शोहरत की चरम सीमाओं तक पहुंचे हैं। परंतु इनके साथ विडंबना ये रही कि इनकी मां कभी इन्हें सुपर स्टार बनते नहीं देख सकीं। आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बता रहे है। तो जानिए...

संजय दत्त (Sanjay Dutt)
संजय दत्त का ये दर्द किसी से छुपा नहीं जो कि उनकी बायोपिक संजू में भी दिखा है। संजय की अपनी मां नरगिस के साथ अपनी फिल्म फर्स्ट सीट पर बैठकर देखने की इच्छा पूरी नहीं हुई। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं संजय दत्त ने इस दर्द को कैसे झेला होगा।

शाहरुख खान (shahrukh khan)
शाहरुख खान भी वो बॉलीवुड सुपर स्टार हैं जो मां के सामने उनका ये सपना पूरा नहीं कर सकें। शाहरुख की मां उन्हें दिलीप कुमार जैसा बड़ा एक्टर बनाता देखना चाहती थी। लेकिन उनकी फिल्म दीवाना रिलीज होने से पहले ही वो इस दुनिया से चल बसी।

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor)
अर्जुन कपूर भी उन बॉलीवुड एक्टर्स में शामिल हैं जो अपनी मां के सामने वो मुकाम हासिल नहीं कर सके जिसका सपना उनकी मां ने देखा था। पिता बोनी कपूर के अकेला छोड़ जाने के बाद मां मोना कपूर ने अपने दोनों बच्चों को अकेला पाला। लेकिन मोना को कैंसर जैसी था और वो उनकी फिल्म इश्कजादे की रिलीज से पहले ही चल बसी।

जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor)
श्रीदेवी को अपनी बेटी जान्हवी कपूर के बॉलीवुड में डेब्यू का काफी इंतजार था, लेकिन जान्हवी धड़क से डेब्यू करने ही वाली थीं कि अर्जुन कपूर की मां की ही तरह ही श्रीदेवी भी चल बसी।