बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan)  ने हाल ही में एक पान मसाला कंपनी को लीगल नोटिस (Legal notice to a pan masala company)  भेजकर अपना एड प्रसारित होने से रोकने की मांग की है. एक्टर पिछले कई सालों से इस कंपनी के एड में नजर आते थे, हालांकि उन्होंने अपने पिछले जन्मदिन पर इस कंपनी से अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया था. जब कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बावजूद कंपनी द्वारा लगातार एड का प्रसारण किया जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार अमिताभ बच्चन के ऑफिस से जानकारी मिली है कि उन्होंने कमला पसंद कंपनी (Amitabh Bachchan)  को अपने टीवी कॉमर्शियल एड की ब्रॉडकास्टिंग को रोकने के लिए लीगल नोटिस भेजा है. देखा गया है कि एंडोर्समेंट कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद भी कमला पसंद इसे नजरअंदाज करते हुए टीवी कॉमर्शियल को प्रसारित कर रहा है.

बता दें कि अमिताभ बच्चन पिछले काफी समय से पान मसाला के एड में नजर आने पर ट्रोल किए जा रहे थे जिसके बाद उन्होंने 11 अक्टूबर को अपने 79वें जन्मदिन के मौके पर पान मसाला कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का अनाउंसमेंट किया था. कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने के साथ ही बिग बी ने कंपनी को इसके पैसे भी लौटा दिए थे. बताया जा रहा था कि कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए बिग बी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि ये एक सरोगेट एडवर्टाइजमेंट (surrogate advertisement)  है.

आपने अक्सर टीवी पर किसी शराब, तंबाकू या ऐसे ही किसी प्रोडक्ट का एड देखा होगा, जिसमें प्रोडक्ट के बारे में सीधे न बताते हुए उसे किसी दूसरे ऐसे ही प्रोडक्ट या पूरी तरह अलग प्रोडक्ट के तौर पर दिखाया जाता है. जैसे शराब को अक्सर म्यूजिक ष्टष्ठ या सोडे के तौर पर दिखाया जाता है.