ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ता है। कुछ दिनों बाद सूर्य, मंगल और शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। 15 मई को सूर्य वृष राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद 17 मई को मंगल मीन राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद शुक्र मेष राशि में गोचर करेंगे। सूर्य, मंगल और शुक्र के राशि परिवर्तन करने से सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं सूर्य, मंगल और शुक्र के राशि परिवर्तन से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल।

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope 8 -14 May : आने वाला सप्ताह इन राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा , आएंगे अच्छे दिन


मेष राशि- कारोबार में बदलाव के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। शैक्षिक या शोधादि कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

वृष राशि- नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में भी परिवर्तन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी, पर खर्च भी अधिक हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में लाभ में वृद्धि हो सकती है।

मिथुन राशि- परिवार संग किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। मित्रों का साथ मिलेगा। पिता की सेहत का ध्यान रखें। अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है।

कर्क राशि- शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग बनेंगे। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, पर स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। भाई-बहनों का साथ मिलेगा।

यह भी पढ़े : सूर्य राशि परिवर्तन : सूर्य के राशि परिवर्तन से किसे होगा फायदा- नुकसान, 15 मई से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन


सिंह राशि- लेखनादि बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि संभव। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में कुछ बदलाव हो सकता है।

कन्या राशि- माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर भी मिलेंगे। किसी संपत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। सेहत का ध्यान रखें।

तुला राशि- नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी मित्र के सहयोग से किसी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। निवेश लाभप्रद हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि- कुटुंब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। शैक्षिक व शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के मौके मिल सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेगा।

धनु राशि- नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मित्रों का सहयोग भी मिल सकता है। लेखनादि बौद्धिक कार्यों से धन की प्राप्ति हो सकती है। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यात्राओं में कमी आएगी।

मकर राशि- कारोबार में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। भाई-बहनों का साथ मिलेगा।

कुंभ राशि- नौकरी में अफसरों से व्यर्थ वाद-विवाद से बचें। तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। संतान से सुखद समाचार मिल सकते हैं। किसी पुराने मित्र से पुन: सम्पर्क संभव है।

मीन राशि- शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। कारोबार में श्रम तो अधिक रहेगा, पर उसके हिसाब से धन की प्राप्ति होने की संभावना नहीं दिख रही।