मेष : इस सप्ताह आपका प्रेमी आप से बेवजह की मांग रख कर आपको बेवजह तनाव में डाल सकता है। इस तरह के दबाव के आगे न झुकें। इसके बजाय, उनके साथ बैठकर बात करें कि समस्या को हल करने के लिए क्या किया जा सकता है। मामले की जिम्मेदारी को लेकर अपने साथी के साथ बहस करने से बचें। एक दूसरे के साथ अधिक समय बिताए,साथ घूमने जाएं। यदि आप चाहते हैं कि आपका साथी आपकी प्लानिंग में आपकी मदद करें तो आपस में विश्वास को बनाएं रखें।

वृष : जब बात दिल की हो तो हमेशा अपनी सूझ -बूझ से काम लें। हमेशा की तुलना में इस सप्ताह आप अपने अनुभव के आधार पर ज्यादा काम करेंगे और आप यह महसूस करेंगे कि ब्रह्मांड आपको अपने लक्ष्यों की ओर आगे बढ़ने में मदद कर रहा है। हो सकता है कि आप और कोई मित्र या सहकर्मी कुछ इश्कबाज़ी में शामिल हों। बहुत दूर जाने से बचें, खासकर पेशेवर माहौल में। जल्दबाजी में किसी रोमांटिक मुलाकात से सावधान रहें। यह रास्ता आपको कहीं नहीं ले जाएगा और आपको इमोशनली भी खत्म कर देगा।

यह भी पढ़े : Aaj ka Rashifal 7 नवंबर: इन राशि वालों का आज हो सकता है अपमान, सोच समझकर बात करें


 मिथुन : अगर आपको लगता है कि आपके रोमांटिक जीवन में कुछ भी नहीं बदल रहा है, तो इस सप्ताह आप इस बात को स्वीकार करना चाहेंगे। ब्रह्मांड रुक गया है, और यह चाहता है कि आगे बढ़ने से पहले आप अपनी प्रेजेंट स्थिति पर सोचने के लिए कुछ समय निकालें। आपको उन परिस्थितियों की जांच करनी चाहिए जो आपकी इस भावना में योगदान दे रही हैं कि जीवन कहीं और बेहतर है। प्यार को पाने वाले रास्ते आपके लिए कभी आसान नहीं होंगे न आज न भविष्य में। स्थिति की समीक्षा करें।

कर्क : इस सप्ताह, आप और आपके साथी को एक साथ बैठकर अपने रिलनशनशिप को अधिक समय तक बनाए रखने को लेकर चर्चा करनी होगी।   शादी या दूसरे लंबे समय तक चलने वाले  विषयों को केकर बातचीत करना आप दोनों के लिए सही साबित होगा। यह आपको असहज महसूस कराएगा और उनके विचारों को सुनने से आपका भावनात्मक तनाव बढ़ सकता है। जो लोग पहले से एक दूसरे को लेकर प्रतिबद्ध हैं उन्हें चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ सकता है। आपका साथी दुखी हो सकता है और आपके कार्यों के परिणामस्वरूप स्थिति से बाहर निकलने का फैसला कर सकता है।

यह भी पढ़े : असम-मेघालय मिलकर उमियम झील को बनाएंगे विश्व स्तरीय, जलीय खेल स्थल के रूप में विकसित होगी


 सिंह: जब आप अपने लव लाइफ को आंकते हैं तो प्रेम जीवन का मूल्यांकन करते हैं तो व्यावहारिक और तार्किक दोनों ही तरीके से सोचें। आप आमतौर पर अपने मूल्यों पर भरोसा कर सकते हैं ताकि आपको मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला जा सके, यह हमेशा स्पष्ट नहीं होता है कि दूसरों को संदेह का लाभ देना सबसे अच्छा है। यदि आप एक ऐसी परिस्थिति में है जो आपस में बहुत चिपके हुए है तो उससे बाहर निकलने के लिए अपने करीबी लोगों की सलाह अवश्य लें। आप उनके अनुभवों से अच्छा सीख ले सकते हैं और अपने रिश्ते को पटरी पर ला सकते हैं। इसके अलावा एक सीमा निर्धारित करना बेहद आवश्यक है। आपको इसे और अधिक नियमित रूप से करने की जरूरत है।

कन्या : इस सप्ताह आपकी लोकप्रियता में बढ़ेगी। आपको अपने सभी जिम्मेदारियों को पूरा करने और सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए इधर से उधर भागना होगा। बहुत सारे लोगों के साथ बातचीत करना आपके लिए मजेदार होगा। लेकिन कुछ डाउनटाइम भी शेड्यूल करना याद रखें। सावधान रहें कि किसी पूर्व या अन्य परिचित चेहरे के साथ फिर से जुड़कर पुराने रिश्तों को फिर से जोड़ने के जाल में न पड़ें। बंधन में बंधे जोड़ों के लिए अपने काम के लिए अलग समय निकाल कर और सप्ताह के अंत में उत्सव के लिए फिर से जुड़ना महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़े : पूर्णिमा को मनाई जाएगी देव दीपावली, देवताओं को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स


 तुला : इस सप्ताह अनमैरिड लोगों को किसी से प्यार हो सकता है। अगर आप सच्चा प्यार पाना चाहते हैं, तो आपको अपनी सभी बुरी आदतों को छोड़कर आगे के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है। यह संभव है कि काम के बोझ और दूसरी जिम्मेदारियों के कारण बंधन में बंधे जोड़ों के लिए यह सप्ताह ज्यादा बिजी हो सकता है। ऐसे में आपका पार्टनर आपकी ईमानदारी पर सवाल उठा सकता है।  हालांकि, एक बार जब आप अपने संघर्षों के बारे में उनसे खुल कर बात करेंगे तो वह आपसे सहानुभूति रखेंगे और आपको स्वीकार करेंगे।

वृश्चिक : इस सप्ताह आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिसकी तलाश आप कर रहे थे। यह संभावना है कि आप इस सप्ताह के दौरान उस विशेष व्यक्ति के बारे में अक्सर सोच रहे होंगे। एक अच्छा मौका है कि यह संबंध लंबे समय तक बना रहेगा, इसलिए आपके सभी भावनात्मक निवेश इसके लायक होंगे। इस व्यक्ति को अपनी ईमानदारी के लिए मनाने की पहल करें। यदि आप पहले से ही प्रतिबद्ध हैं, तो अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने का यह एक अच्छा क्षण है।

 धनु : यदि आप अपने साथी से अलग महसूस कर रहे हैं, तो यह सप्ताह रिश्तों को सही करने जा उचित समय है। आपको चीजों को अगले स्तर पर ले जाने से डरना नहीं चाहिए। जो भी सपने आपने अभी-अभी बनाए हों, उन पर जरूरत से ज्यादा ध्यान न दें। फिलहाल, रियलिटी में रहना आपके लिए महत्वपूर्ण होगा। स्वयं के लिए और दूसरों के लिए सत्यता आवश्यक है। अपने सच्चे स्वभाव के अनुसार कार्य करें और अपनी ताकत को पहचानें।

यह भी पढ़े :  इन राशि के लोगों को हाथ में कभी नहीं बांधना चाहिए लाल कलावा, जानिए किसे पहनना चाहिए लाल धागा?


 मकर : इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों में  सुधार आएगा। यह आपको खुश बनाए रखने में मदद करेगा, जिससे आपका साथी खुश रहेगा। इसी तरह, आपको सभी दोषों को छोड़ कर आगे बढ़ना है  जो आपकी रिलनशनशिप में तनाव का स्रोत हो सकते हैं। इस सप्ताह कई बार ऐसा भी होगा जब आप और आपके साथी केवल आपके आस-पास होंगे। वह हर मोड़ पर आपकी मदद करने और आपकी हर जरूरत को पूरा करने के लिए मौजूद रहेंगे। उनकी उपस्थिति को महत्व दें। इससे आपके जीवन में सुधार होगा।

 कुंभ : इस सप्ताह की एनर्जी चिंता को और बढ़ा सकती है। आपको अपने आप से धीरे से व्यवहार करना चाहिए और अपने आप को ठीक होने के लिए आवश्यक समय और स्थान देना चाहिए। अपने और अपने साथी को किसी भी पिछली चोट के लिए माफ करें जो आपको अपने रिश्ते में आगे बढ़ने से रोक रही है। अपने आस-पास के लोगों पर नजर रखें क्योंकि अचानक बातचीत से भविष्य में रिश्ते और गहरे हो सकते हैं। यदि आप इसे देखने के लिए तैयार हैं तो प्रेम के लिए आश्चर्यजनक और रोमांचक रूप लेना संभव है।

 मीन : इस सप्ताह नए संबंध की शुरुआत करना आपके लिए लाभकारी साबित होगा। आपके भीतर एक तरह की गर्मजोशी है जो रिश्ते को सार्थक बनाती है। भले ही आप उतावले महसूस कर रहे हों, लेकिन अभी जल्दबाजी में काम करने का समय नहीं है। इसके बजाय, अपने विकल्पों पर ध्यान से विचार करें। शुरुआत में अपने बारे में बहुत अधिक बताएंदिए बिना उन्हें डेट पर जाने के लिए कहना चाहिए। जब तक आप उस व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जान लेते। तब तक अपनी भावनाओं को आप पर हावी न होने दें।