राशिफल:  21 फरवरी से 27 फरवरी 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. शिक्षा, जॉब, करियर, सेहत आदि के लिए नया सप्ताह कैसा रहेगा? आइए जानते हैं. साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह मन में नकारात्मक विचार आपको बार-बार परेशान करने की योजना बना सकते हैं, ऐसे में इन्हें वरीयता न दें. ऑफिशियल ग्रहों की स्थिति को समझते हुए अपना क्रोध शांत रखें, क्योंकि कहीं न कहीं आपके कार्य टीम वर्क में ही पूरे होने वाले हैं. जो व्यक्ति किसी प्रकार के तकनीकी संस्थान से जुड़े हैं, उनको घर से ही कई कार्य करने पड़ेगें. व्यापार को प्रारंभ करने के लिए सप्ताह का महत्व मध्य उपयुक्त रहेगा. खानपान को नियमित करें यानी जंक फूड, बाहर का भोजन, तला इन सब चीजों से दूरी बनाए रखनी है. जीवनसाथी के साथ किन्हीं बातों को लेकर खटपट हो जाए लेकिन सप्ताह अंत तक चीजें पुनः सुधरती हुई नजर आएंगी.

वृष- इस सप्ताह भाग्य आपके साथ है आप अपने कठिन परिश्रम से मंजिल प्राप्त कर सकते हैं. संगति पर ध्यान रखें. अच्छे लोगों के साथ मिलना और धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेना आपको ऊर्जावान रखेगा. ऑफिशियल कार्य को बस करते चलिए, इस बार कार्य यदि पेंडिंग हुए तो चिंता के साथ नौकरी पर भी संकट आ जाएगा. कपड़ों का व्यापार करने वाले लोगों को ग्राहकों से ताल-मेल बनाए रखना होगा, जिससे कि अच्छा लाभ प्राप्त हो सके. हेल्थ में जो लोग डिप्रेशन के शिकार हैं उनको इस बार नियमित मेडिटेशन योग भी अवश्य करना चाहिए. सगे संबंधियों के साथ रिश्तों को बचाकर रखना है. बेवजह की बातों से विवाद होने पर संबंधों में खटास आ सकती है.

यह भी पढ़े : राशिफल 21 फरवरी: इन 3 राशियों के लिए बहुत खास है आज का दिन, जहां भी हाथ डालेंगे मिलेगी सफलता

मिथुन- इस सप्ताह अपनी प्रतिभा को दिखाने का समय है, ऐसे में अन्य बातों में न ही फंसे तो अच्छा होगा. सार्थक उपयोग कर पाएंगे. दूसरों के कष्टों को देखकर अंजाने में भी उपहास न करें, ऐसा करने से उनकी भावनाओं को चोट पहुंच सकती है. शिक्षा से जुड़े लोगों पर कार्यभार बढ़ेगा, वहीं आईटी सेक्टर में नौकरी करने वालों को प्लानिंग पर फोकस करना चाहिए. व्यापारियों को सारा फोकस बैंक-बैलेंस के ग्राफ को बढ़ाने पर रखना होगा, बकाया धन वापस हो सकता है. सेहत में शुगर पेशेंट को संतुलित खानपान के साथ-साथ मीठे का सेवन कम से कम करना होगा. जीवनसाथी यदि करियर या शिक्षा प्राप्त करने की इच्छुक हैं तो उसमें उनकी मदद करें.

कर्क- इस सप्ताह आपको सलाह दी जाती है कि उतना ही बोले जितने की आवश्यकता है, अनावश्यक बातचीत मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली होगी. विदेश नौकरी करने वालों का आर्थिक ग्राफ बढ़ता हुए नजर आ रहा है. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत है उनको नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको थोड़ा धन खर्च करना पड़ सकता है. सप्ताह मध्य में यदि कारोबार का विस्तार करने की प्लानिंग चल रही है तो आपको प्रसार-प्रचार पर भी ध्यान देना चाहिए. सेहत की बात करें तो फेफड़ों से संबंधित दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहें. घर के सदस्यों के साथ बैठकर पुरानी बातों पर चर्चा करनी चाहिए, आप अच्छा फील करेंगे. 

सिंह- इस सप्ताह अपनी सकारात्मक ऊर्जा को सही दिशा में प्रयोग करना होगा. मीठा बोलें, कहीं ऐसा न हो बातों ही बातों में आप किसी का दिल दुखा दें. ऑफिस में महिला बॉस व सहकर्मी का आदर करना अनिवार्य है. वहीं मध्य में अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति नेटवर्क हाउस को एक्टिव कर रही है, ऐसे में नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए प्रयास करें. पैतृक कारोबार में यदि विवाद चल रहा है तो उसे लेकर परेशान न हो सही समय और प्रभु की कृपा से समस्त विवाद स्वतः ही समाप्त हो जाएंगे. हेल्थ में पाइल्स जैसी बीमारियों के प्रति सजग रहें. भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. यदि अलग रहते हैं तो फोन पर हाल-चाल अवश्य लेते रहें. 

लव राशिफल 21 फरवरी:  अगर आप रिलेशनशिप में हैं, तो प्यार और स्नेह की सराहना करें, पार्टनर को बताएं अपने दिल की बात

कन्या- इस सप्ताह मौज-मस्ती को जीवन से कम न होने दें, समय समय पर काम से ब्रेक लेकर आराम को भी महत्व देना चाहिए. नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को इस बार एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. पार्टनरशिप में कारोबार करने वालों को अपने बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखते हुए कारोबार को बढ़ाना चाहिए. हेल्थ की दृष्टि से देखे तो किसी रोग के चलते डॉक्टर ने यदि वजन कम करने की सलाह दी है तो उसे बहुत गंभीरता से लेते हुए वजन कम करना शुरू कर दें. घर का माहौल हल्का फुल्का रखें, साथ ही आप प्रयास करेंगे तो पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. पार्टी या गेट टू गेदर आयोजन कर अपनों को साथ ला सकते हैं. 

तुला- इस सप्ताह मन में अधिक विचार आएंगे जो आपको लक्ष्य से भटका सकते हैं, ऐसे में सभी कामों की योजना पहले से ही बना लें. सरकारी स्थलों में कार्यरत लोगों को सरकार की तरफ से विशेष लाभ मिलने की संभावना है. सामाजिक रूप से एक्टिव रहने वालों के लिए सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. व्यापार के सिलसिले में यदि कोई मीटिंग है तो उसमें सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहें है. सिगरेट, गुटका मसाले का सेवन करते हैं, उनको मुंह व गले से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा क्योंकि ग्रहों किसी रोग उत्पन्न कर सकती है. घर से संबंधित लोन के लिए अप्लाई कर रखा है तो आज कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. 

वृश्चिक- इस सप्ताह दिमाग एक्टिव रहेगा, हो सकता है आप दूसरों की गलतियों पर अधिक गौर करें. जिम्मेदारियां लेने से पूर्व इसका आंकलन कर लें कि उसे आप निभा पाएंगे या नहीं. ऑफिस में गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहना होगा, वह आपके लिए कोई समस्या पैदा कर सकते है खासकर चिकनीचुपड़ी बाते करने वालों से दूरी बनाकर रखनी होगी. व्यापार में चल रहा विवाद समझौते कि स्थिति में आकर खत्म हो सकता है. होटल रेस्टोरेंट के व्यापार में इस बार बेहतर मुनाफा प्राप्त होने की उम्मीद है. हेल्थ में चेस्ट में जलन जैसी समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे. जीवनसाथी को इस समय अधिक क्रोध आ रहा है तो उन्हें हनुमान जी की उपासना करने की सलाह दें. 

धनु- इस सप्ताह टाइम और मैनेजमेंट पर फोकस करें. कोशिश करें दिनचर्या में सिर्फ काम ही न रहें. मौज मस्ती और रुचिकर कार्यों को भी समय देना चाहिए. कर्मक्षेत्र के कार्य को पूरा करने के लिए दिमाग में नये-नये आइडिया आएंगे. इन आइडिया को भुनाना होगा. सीनियर से प्रशंसा मिलेगी.इ स बार प्रमोशन लिस्ट में आपका नाम आ सकता है. खानपान का व्यापार करने वालों को अच्छी सेल के लिए स्वाद के साथ-साथ उसके सर्विंग स्टाइल को भी आकर्षक बनाना होगा. सेहत में आर्थराइटिस व घुटने से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. घर में किसी का जन्मदिन है तो आप उन्हें गिफ्ट अवश्य दें. छोटी कन्याओं को अपनी ओर से चॉकलेट या कुछ मीठा लाकर दें. 

मकर- इस सप्ताह साहस एवं पराक्रम के बल पर सफल भी होते दिखाई देंगे कार्य के साथ-साथ कोई फिजिकल एक्टिविटी भी करते रहें. अति उत्साह में वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. ऑफिशियल कार्य कुछ बाधित होते नजर आएंगे लेकिन इसको लेकर चिंतित होने के बजाए कार्यों को पूर्ण करने पर फोकस करें. जिन लोगों का प्रमोशन मिलने की संभावना है उनके सहकर्मी अप्रत्यक्ष रूप में बाधक बन सकते हैं.व्यापारी वर्ग को टेक्नोलॉजी का पूर्ण सहयोग मिलेगा. जिन लोगों की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है उनको मुनाफा होगा. हेल्थ में गठिया रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. संतान की पढ़ाई को लेकर चिंता रहेगी, यदि उनकी परीक्षा नजदीक है तो समय-समय पर मार्गदर्शन करें. 

कुंभ- इस सप्ताह बहुत गर्मजोशी के साथ करना होगा. कार्य बने या न बने आपको सप्ताह के अंत तक हार नहीं माननी है. महत्वाकांक्षा को कम रखें, जिससे समय ठीक होने पर स्वतः ही संकट दूर हो जाएंगे. ऑफिस में सहयोगियों व अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाना आपको महंगा पड़ सकता है. पैतृक व्यापार करने वाले को पिता से लाभ मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. हेल्थ में कम पानी पीने से होने वाली समस्याएं परेशान कर सकती है- जैसे यूरिन, स्टोन या यूरिक एसिड के प्रति सचेत रहना होगा, अगर इससे संबंधित दवाइयों का सेवन करते हैं तो समय-समय पर खाना न भूलें. कुछ समय निकाल कर गार्डनिंग करनी चाहिए. घर में नये पौधे लाकर लगाएं. 

मीन- इस सप्ताह अपना दायरा बढ़ाने के लिए नेचर के अनुरूप सभी के साथ मिलनसार रहना होगा. अंतरिक्ष में ग्रहों की विस्फोटक स्थिति के कारण स्वभाव से क्रोध झलक सकता है, इसका ध्यान रखना होगा. सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को प्रमोशन लेटर मिलने की संभावना है. बिजनेस की बात करें तो जो लोग लम्बे समय से बिना पुख्ता दस्तावेज के पैसे का लेन-देन कर रहें हैं उनको अलर्ट रहना होगा. सेहत में विषाक्त रोग होने की आशंका है जैसे मलेरिया, डेंगू,डायरिया, फूड प्वाइजनिंग इत्यादि. ऑफिस से आने के बाद मां के साथ कुछ देर बैठें, उनका हालचाल लें और अगर मां साथ नहीं रहती है तो उनसे फोन पर ही बात अवश्य कर लेनी चाहिए.