आज से शुरू हो रहा है सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. इस हफ्ते रंगो का पर्व होली भी है. ग्रहों की चाल मेष से मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित कर रही है. यह सप्ताह आपके लिए कैसे रहेगा, आइए जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल-

मेष- ग्रहों का कांबिनेशन आपकी मदद के लिए आगे रहने वाला है. शत्रुओं से सावधान रहने की सलाह है, कुछ ऐसे लोगों से भेंट हो सकती है जो  मीठा बोलकर आपके पीठ पीछे छवि बिगाड़ने का कार्य करेंगे. नियमबद्ध रहते हुए कार्यों पर फोकस बढ़ाएं. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह शुभ रहने वाला है. नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने से पहले पार्टनर के सुझावों को अनदेखा नहीं करना चाहिए, अन्यथा वाद-विवाद व्यापार को घाटा करा सकता है. व्यापारियों को नया स्टॉक मंगवा लेना चाहिए, इससे भविष्य में अच्छा मुनाफा कमाएंगे. 

यह भी पढ़े : 141 दिन शनिदेव रहेंगे वक्री , इन 3 राशियों के लोग बरतें विशेष सावधानी

वृष-  इस सप्ताह आप धार्मिक अनुष्ठान या तीर्थाटन पर जाने की योजना बना सकते हैं. एक निगाह स्वयं को अपडेट करने पर भी रखना होगा. सभी कार्य पूर्ण होंगे इसमें लेशमात्र भी संदेह नहीं है. ऑफिस के निर्णयों को लेते समय आपकी राय मानी जायेगी. कार्यों की जिम्मेदारी को लेकर लापरवाही करना ठीक नहीं होगा. यदि आप निवेश करने की प्लानिंग कर रहे थे, तो इस बार निवेश कर व्यापार को बढ़ावा दें. विदेश से धन की प्राप्ति हो सकती है.

मिथुन- इस सप्ताह गणपति जी की उपासना करनी चाहिए जिससे आपको मानसिक तनाव व रोगों से मुक्ति मिलेगी. जिन कार्यों की चिंता आपको सता रही थी उसके पूरे होने की संभावना है. कला में रुचि रखने वालों को अवसर हाथ लग सकते हैं. जो लोग अरसे से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनको अवसर मिल सकता है, प्रमोशन का रास्ता भी खुलेगा. व्यावसायिक समस्याओं का समाधान होगा, परिश्रम के मुताबिक आपको फल भी प्राप्त होगा. हड्डियों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े : राशिफल 14 मार्च: ग्रहों की स्थिति इन 3 राशि वालों के लिए अनुकूल नहीं , जानिए सभी 12 राशियों का हाल


कर्क- इस सप्ताह पुण्यों के ग्राफ को बढ़ाने की ओर भी ध्यान देना चाहिए, सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका प्राप्त होगा. मान-सम्मान के साथ अर्थ-लाभ में भी वृद्धि होगी. ऑफिशियल कार्य को लेकर अलर्ट रहें नहीं तो महत्वपूर्ण सूचना मिस हो सकती है. दिमाग काफी एक्टिव रहेगा ऐसे में व्यापार को बढ़ाना होगा. कांट्रैक्ट बेस्ड व्यापार करने वालों को इस सप्ताह सफलता प्राप्त होगी. गर्भवती महिलाओं को सजग रहना होगा, फिसलन और ऊंचाई वाले स्थान से दूर रहना चाहिए. लंबे वक्त से अगर आप किसी बीमारी से परेशान हैं तो अब आराम मिलता नजर आ रहा है. दांपत्य जीवन में पहले से चले आ रहे विवाद इस समय सुलझ सकते हैं, सदस्यों के साथ पारस्परिक विश्वास बढ़ेगा.

सिंह- इस सप्ताह पिछली परिस्थितियों से जल्द ही मुक्ति मिलेगी ऐसे में धैर्य और शांत चित्त रहें.  जाने-अनजाने में किसी की बुराई न करें, और यदि किसी का दिल दुख गया हो तो उनसे बातचीत कर माफी मांग लेनी चाहिए. कोई बड़ा बदलाव या भविष्य के लिए कुछ नया प्लान कर रहे हैं, तो जानकार से सलाह अवश्य लें. नौकरी में  परिवर्तन के योग बन रहें है हालांकि यह परिवर्तन कहीं न कहीं से फलदायक साबित होगा. व्यापार के सिलसिले में नयी योजनाओं को बनते हुए नजर आएंगे. डायबिटीज रोगियों को खानपान पर अंकुश लगाना चाहिए, अन्य लोग भी मीठे का सेवन कम से कम करें. चुगलखोर और बाहरी व्यक्ति से सावधान रहें, अन्यथा उनका हस्तक्षेप घर में कलह तक करा सकता है.

कन्या- इस सप्ताह ग्रहों का कांबिनेशन आपको एक नयी पहचान देने वाला है. आप बुद्धिमत्तापूर्ण कार्य को भली प्रकार चला पाएंगे. उधार पैसे का लेन देन इस बार करने से बचना होगा, साथ ही बड़े कर्ज और लोन की स्थिति से उबरने के लिए सजग रहने की सलाह है. इंसेंटिव बेस्ड कार्य करने वालों के टारगेट का रास्ता खुलेगा. नया रोजगार भी आर्थिक स्थिति मजबूत करने में सहायक होगा. बड़े कारोबारी कर्ज से मुक्त हो पाने में सफल होंगे. शारीरिक कष्ट के प्रति सचेत रहने की सलाह है, ऐसे में वाहन चलाने में या भाग दौड़ में अत्यधिक सावधानी बरतनी होगी. समय जल्दबाजी न करें, दुर्घटना की आशंका है. होली के रंगारंग त्यौहार में अपनों के साथ रिश्तों को मजबूत करना चाहिए.

तुला- इस सप्ताह व्यर्थ की बातों में दिमाग लगाने से बचें अन्यथा मानसिक तनाव हो सकता है. जिसके चलते अच्छे काम भी बिगड़ जाएंगे. होली में उसके परिवार को अनाज का दान करना अच्छा रहेगा. होली में जरूरतमंद परिवार को अनाज का दान करना अच्छा रहेगा. जो व्यक्ति नई नौकरी की खोज कर रहे हैं उन लोगों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा या मनचाही नौकरी प्राप्त करेंगे. सप्ताह मध्य उतार-चढ़ाव भरा जाएगा लेकिन इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है. व्यापारी वर्ग कर्ज लेने से बचें. सेहत में अधिक से अधिक पैदल चलना लाभकारी रहेगा, मॉर्निंग वर्क करना भी लाभकारी रहेगा. घर के सदस्यों में पारस्परिक भरोसा बढ़ेगा. सभी को एक दूसरे के करीब लाने में आपकी भूमिका अहम होगी.

यह भी पढ़े : Amalaki Ekadashi 2022: आज आमलकी या रंगभरी एकादशी व्रत आज , भक्त अवश्य पढ़ें ये पावन कथा, पूरी होगी मनोकामना


वृश्चिक- इस सप्ताह आर्थिक रूप से संपत्ति में निवेश करने से बचना होगा, अन्यथा बड़े नुकसान के चपेट में आ सकते हैं. दूसरों से अत्यधिक इच्छायें दुख का कारण बन सकती है. मन में यदि नकारात्मक भाव आए तो भगवान का नाम लें और सकारात्मक तथ्यों के बारे में विचार करें.  ऑफिस के कार्य में गड़बड़ी की वजह से मूड ऑफ हो सकता है, तो वहीं काम को लेकर कुछ समस्या या संदेह है तो मीटिंग करके डाउट्स क्लियर कर सकते हैं. व्यापारियों को गलत फैसले के चलते नुकसान उठाना पड़ेगा, इसलिए सोच-समझकर  फैसला लेने की आवश्यकता है. मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य में गिरावट आएगी, इसलिए बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें. बड़े भाई बहनों से धन लाभ हो सकता है. 

धनु- इस सप्ताह मनचाहा कार्य करने से खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे जिससे प्रत्येक कार्य को करने में मन लगेगा. मन में क्रिएटिव करने का विचार आ रहा है तो उसके लिए समय निकालना ही होगा. ऑफिस के कामों में टीम वर्क का महत्वपूर्ण रोल रहेगा, उनके द्वारा मिलने वाला सहयोग टारगेट को पूरा करने में सहायक होगा. व्यापार में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लेना समझदारी रहेगी. गंभीर बीमारी से जूझ रहें लोगों को आराम मिलने की संभावना है, जो भी दवाइयां चल रही हैं उनसे अब आराम मिलना स्टार्ट हो जाएगा. संतान की उन्नति का समय चल रहा है, यदि वह विदेश जाकर पढ़ने की इच्छुक है उन्हें मौका मिल सकता है.

Navratri 2022 : नवरात्रि का पर्व कब है? जानें घट स्थापना का शुभ मुहूर्त और प्रथम दिन की पूजा

मकर- इस सप्ताह नए कार्य सीखने की इच्छा रखने वालों को इस बार मौका ढूंढकर पहल कर देना चाहिए. धार्मिक स्थल पर जाने का मौका प्राप्त होगा. वरिष्ठों से बात-चीत करते समय वाणी पर संयम रखना चाहिए. ऑफिस के कार्यों को समय से पूरा करने की कोशिश करें अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. फाइनेंस से संबंधित प्लानिंग अभी से शुरू कर दें, ऐसा करने से बाद में आसानी रहेगी. तेल के व्यापारियों के लिए यह सप्ताह लाभप्रद रहने वाला है. हेल्थ में कान से संबंधित रोगों के प्रति सचेत रहें. ज्यादा समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना ठीक होगा. होली के त्यौहार में अपनों के साथ समय व्यतीत करते नजर आएंगे. सुख-सुविधाओं के प्रति रुझान कम रखें.

कुम्भ-  इस सप्ताह जिम्मेदारी का भार आप पर रहने वाला है. विवादों को लेकर मन मस्तिष्क में तनाव चल रहा है तो आपसी मनमुटाव को दूर कर चिंता से मुक्ति पाना होगा. वरिष्ठों से बात-चीत करते समय वाणी पर संयम रखना चाहिए. कार्यों के प्रति लेट-लतीफ मुश्किलें पैदा कर सकता है. कार्यों में होने वाली त्रुटियों को कम करें, इससे काम को समय पर देने में मदद मिलेगी. छोटे व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा बस अपने काम को मेहनत और लगन के साथ करना होगा. हाथों की केयर करनी होगी. चोट-चपेट लग सकती है. किचन में चाकू या नुकीली चीजों का इस्तेमाल बहुत सावधानी पूर्वक करना होगा. सप्ताह आपके लिए अच्छे फल दिलाने वाला होगा. घर में सभी के साथ स्नेह बढ़ाएं.

मीन- इस सप्ताह ज्ञान को बढ़ाने के लिए वर्तमान समय उपयुक्त चल रहा है. मन में सकारात्मक सोच का विकास करें. सप्ताह मध्य के बाद मन में बेवजह की चिंता न पालें. ऑफिस में उच्चाधिकारी व सहकर्मियों के साथ कम्युनिकेशन गैप से बचना चाहिए. टेलिफोनिक कॉन्फ्रेंस से मीटिंग हो सकती है, ऐसे में प्रोजेक्ट को तैयार करें क्योंकि मीटिंग में मुख्य बिंदुओं पर चर्चा होने की संभावना है. फुटकर के कारोबारियों को थोड़ी चिंता रहेगी. यूरिन से संबंधित समस्या हो सकती है. इससे निजात पाने के लिए तरल पदार्थों का सेवन अधिक करें. होली के अवसर पर घर के सभी छोटे सदस्यों को उपहार लेकर देना चाहिए. आस पड़ोस से शोक समाचार मिलने की आशंका है. सुख-सुविधाओं के प्रति रुझान कम रखें.