आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। 

यह भी पढ़े : VASTU TIPS: घर में आईना लगवाते समय उसकी दिशा का विशेष ख्याल रखें, इस दिशा में लगाने से बचें


इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (25 April to 1 May) लेकर आए हैं।

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा लाभ होता रहेगा जितना  होता रहा है। जातक को विशेष लाभ नहीं होगा। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ होने का योग बनेगा तथा मानसिक रूप से  थोड़ी सी चिंता रहेगी। दांपत्य जीवन में तनाव तथा  खटपट रहेगी । जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा जातक को प्यार तथा रोमांस में उन्हें सफलता नहीं मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न वाले जातकों को व्यापार में सफलता मिलेगी तथा लाभ भी होगा जातकों को अटका हुआ धन आएगा घर में मांगलिक कार्य होने का योग बनेगा। जातक की संतान को भी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ होने के योग बनेंगे। धार्मिक यात्रा का विचार दिमाग में आएगा या संपन्न हो सकती है प्यार तथा रोमांस में जातक को कोई समस्या नहीं होगी तथा स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

यह भी पढ़े : Diamond Crossing: भारत का अनोखा रेलवे ट्रैक, यहां चारों दिशाओं से आती है ट्रेनें फिर भी आज तक नहीं हुई कोई टक्कर


 मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वालों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों  उन्हें भी लाभ के अवसर मिलेंगे तथा जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल नहीं होगी कुछ समस्या आएगी। प्यार तथा रोमांस में भी बाधा बनी रहेगी जबकि जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य रूप से चलता रहेगा। व्यापार में अधिक लाभ नहीं होगा। हालांकि नुकसान अथवा हानि भी नहीं होगी। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा जातक को संतान से आए की प्राप्ति भी होगी। प्यार सदा रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी जबकि जातक का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। व्यापार में कुछ समस्या आ सकती हैं लेकिन उसका समाधान हो जाएगा।

 सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों का व्यापार अच्छा चलेगा और लाभ होगा। जातक को सही तरीके से हानि हो सकती है। अथवा जो जातक सेवा में उनका स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल हो सकती है तथा जातक को प्यार और रोमांस में भी सफलता मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा थोड़ी सी समस्या रहेगी।

 कन्या (Virgo) लग्न राशिः 

कन्या लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा। जातक की संतान को भी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी और जातक जो सेवा में उनको सेवा से लाभ होगा। 29 अप्रैल के बाद कन्या लग्न वालों के इनकम  में थोड़ा परिवर्तन होगा। प्यार तथा रोमांस मैं कोई परेशानी नहीं होगी जातक का स्वास्थ्य थोड़ा सा नरम अथवा कमजोर रहेगा । पार्टनरशिप से अच्छा लाभ होगा तथा दांपत्य जीवन अच्छा चलेगा।

 तुला (Libra) लग्न राशिः 

तुला लग्न वालों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। इस लग्न के जातक जो पार्टनरशिप व्यवसाय में हैं पार्टनरशिप में उनको हानि होने के योग बनेंगे। जबकि विनियोग तथा प्रतिभूतियों से  लाभ होगा। सप्ताह के अंत में थोड़ी हो सकती है। संतान को भी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल नहीं होगी तथा संतान के कारण मानसिक चिंता हो सकती है। जातक को वाहन इत्यादि सावधानी से चलाना चाहिए शारीरिक कष्ट हो सकता है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में भी समस्या रहेगी।

 वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

इस लग्न के जातक को व्यापार तथा व्यवसाय में लाभ होगा तथा व्यापार अच्छा चलेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा घर में मांगलिक कार्य संपन्न होने के योग बनेंगे। प्यार तथा में सफलता मिलेगी तथा जातक का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। 29 अप्रैल के बाद जातक के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ होगा।

 धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न के जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से लाभ होगा लेकिन विनियोग तथा प्रतिभूतियों में लाभ होने के योग नहीं बनेंगे। जातक की संतान को भी समस्या रहेगी परीक्षा में बाधा बनी रहेगी। जातक के भाई बंधु में आपस में प्रेम और स्नेह बना रहेगा। प्यार तथा रोमांस में बाधा बनी रहेगी और जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। 

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों का व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा लाभ भी होगा। लेकिन उनके परिवार में कोई दुखद घटना के समाचार मिलने के अवसर आएंगे लेकिन अभी सुरक्षा अथवा बचाव हो जाएगा। जातक की संतान को परीक्षा में सफलता हासिल होगी तो प्यार और रोमांस मैं कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

 कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय  सामान्य चलता रहेगा तथा इनकम अथवा आई सामान्य होती रहेगी। इस लग्न के जातकों को विशेष लाभ अप्रैल के अंत से शुरू होगा जातक की संतान को भी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा खेलकूद प्रतियोगिता में भी सफल रहेगी। घर में सुख शांति का वातावरण रहेगा। प्यार तो था रोमांस में कोई वादा नहीं रहेगी जातक का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा तथा इनकम अथवा आए होगी। शनि ग्रह के कारण जातक पर ढैया का प्रभाव आएगा  जून महीने तक थोड़ा खर्चा अधिक होगा। जातक के मन में विदेश यात्रा का विचार भी आ सकता है। विनियोग तथा प्रतिभूति से जातक को लाभ नहीं होगा तथा संतान पक्ष को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। सप्ताह के अंत से प्यार तथा रोमांस में कोई बाधा नहीं रहेगी । जातक का दांपत्य जीवन अच्छा चलता रहेगा तथा जहां से सहायता की आवश्यकता होगी वहां से सहायता मिल जाएगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।