कई लोगों को लगातार मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती, घर में बात-बात पर क्लेश और लड़ाई-झगड़े होते हैं, आर्थिक तंगी के साथ ही कई तरह की अन्य परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। इसके पीछे घर में नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है। इसलिए समय रहते इस नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करना जरूरी है। घर में एक बार सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने के कई तरीके हैं। इसके लिए गुरुवार का दिन काफी बेहतर होता है ​जब आप ल्दी का एक उपाय कर सकते हैं।

हल्दी खाने का स्वाद और रंग बढ़ाने के साथ ही सेहत के लिए भी कई तरह से फायदेमंद है। ज्योतिष शास्त्र में भी हल्दी को कई परेशानियां दूर करने के तौर पर जाना जाता है। हल्दी हर मांगलिक कार्य में इस्तेमाल होने के साथ ही गुरु ग्रह से जुड़ी परेशानियां भी दूर करती है। इसलिए गुरुवार को हल्दी से जुड़े ये उपाय जरूर आजमाएं।

— गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालें। इसके बाद ही इस हल्दी वाले पानी से स्नान करें और स्नान करते समय ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप जरूर करें। ऐसा करने से करियर से जुड़ी दिक्कतें दूर होगी और नौकरी या व्यापार में सफलता मिलेगी।

— गुरुवार के दिन अगर किसी जरूरी काम से घर से बाहर निकल रहे हों तो माथे पर हल्दी का तिलक लगाकर निकलें। ऐसा करने से आपके सभी कार्य सफल होंगे।

— इसके अलावा घर में अगर किसी तरह का वास्तु दोष हो तो घर के सभी कमरों के कोनों में चुटकी भर हल्दी छिड़क देनी चाहिए और घर की बाउंड्री पर भी हल्दी की रेखा बना देनी चाहिए। ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होता है और घर के लोग भी स्वस्थ रहते हैं।

- जिन लोगों की कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर या खराब हो उन्हें गुरुवार का व्रत करना चाहिए।

- अगर आप गुरुवार का व्रत नहीं कर सकते तो गुरुवार के दिन किसी मंदिर में केसर और चने की दाल का दान करें। इसके अलावा इस दिन अपने माथे पर पीले चंदन का तिलक लगाएं।
- गुरुवार के दिन जरूरतमंदों को शिक्षा से संबंधित किताबें या धार्मिक पुस्तकें दान करने से भी भगवान विष्णु के साथ ही बृहस्पति देव का आशीर्वाद मिलता है और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलती है।
- आर्थिक परेशानी से बचना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन ना ही किसी से उधार पैसे लें और ना ही किसी को उधार दें।