हिंदू धर्म शास्त्र में कहा गया है कि बुधवार के दिन पूजा करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और ये अपने भक्तों के बिगड़े काम बना देते हैं। मान्यता है कि गणपति के पूजन से घर में शुभता आती है, यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर स्थिति में हैं, तो हर बुधवार को गणपति की पूजा करनी चाहिए। इससे लाभ मिलेगा। कुंडली में बुध ग्रह के कमजोर स्थिति में होने के कारण आने वाली अशुभता के प्रभावों को कम करने के लिए बुधवार के दिन ये उपाय करने चाहिए।   

- यदि आपका कोई काम लम्बे समय से अटका हुआ हो, तो बुधवार के दिन हरे रंग की रुमाल को जेब में रखकर और मुंह में सौंफ के कुछ दानें डालकर घर से निकलें। इससे आपके कार्य पूरे होंगें।

- यदि घर परिवार में धन की कमी हो, तो बुधवार के दिन किन्नरों को कुछ पैसे दान में दीजिये और उसमें से एक सिक्का वापस मांग लीजिये। अब इस सिक्के को पूजा स्थल पर रखकर धूप और दीप दिखाएं। अब इसे हरे कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखदें। धन की कमी दूर होगी।

- हर बुधवार के दिन भगवान गणपति को दूब अर्पित करें और गुड़ एवं धनिया के दानों का भोग लगाएं। उनका पसंदीदा भोग मोदक या लड्डू भी अर्पित करें। इसके बाद ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: मंत्र का जाप करें। इससे बुध की अशुभता समाप्त होगी।