मेष (21 मार्च -20 अप्रैल)

रचनात्मक कार्यों के लिए मेष राशि वालों को आज सामान्य से अधिक ध्यान और एकाग्रता की आवश्यकता हो सकती है। आपको कुछ गहन शोध, जटिल विवरण कार्य, या अन्य प्रकार की गहन प्रक्रिया करने की आवश्यकता हो सकती है जो आपकी आंखों पर जोर दे सकती है और आपके दिमाग को उत्तेजित कर सकती है। ब्रेक लें। कभी-कभी पीठ के बल लेट जाएं और अपनी आंखें बंद कर लें। निश्चित रूप से खाना मत भूलना! दिन के अंत तक, आपने जो किया है उससे आपको प्रसन्न होना चाहिए।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 10 ओवर के बाद मुझे मारना शुरू कर दिया, लेकिन उसके बाद आया "दूसरा " और मास्टर आउट 


वृषभ (अप्रैल 21-मई20)

वृषभ राशि के जातकों के घर आज कुछ युवा मेहमान आ सकते हैं। आप अप्रत्याशित रूप से खुद को उनका मनोरंजन करने के लिए बुला सकते हैं। आप आम तौर पर ध्यान का केंद्र बनना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन इस अवसर पर आप इसका आनंद ले सकते हैं। आप कुछ गेम निर्देशित कर सकते हैं या एक या दो कहानी सुना सकते हैं। आप जो कुछ भी करते हैं, आप और आपके मेहमान दोनों के पास अच्छा समय होना चाहिए। अपने दिन का आनंद लें।

मिथुन (21 मई – 21 जून)

आज आपको किसी ऐसे व्यक्ति से तीव्र टेलीपैथिक संचार प्राप्त हो सकता है जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, मिथुन। यह मजबूत ईएसपी क्षमताओं का लक्षण हो सकता है, या यह हो सकता है कि यह व्यक्ति हर उस व्यक्ति को संकट के संकेत भेज रहा है जिसे वह जानता/जानती है। यदि आप इस विचार से सहज महसूस करते हैं, तो आप उस व्यक्ति को थोड़ा बेहतर जानने का प्रयास कर सकते हैं। इस व्यक्ति को अभी एक मित्र की आवश्यकता हो सकती है।

यह भी पढ़े : 'लोकतंत्र खतरे में नहीं है ... स्मृति ईरानी बोली -  संसद में देश के सामने माफी मांगे राहुल गांधी 


कर्क (22 जून -22 जुलाई)

कर्क राशि: अतीत में आपके द्वारा किए गए कुछ गहन कार्य जिन्हें आप शायद भूल गए हों, किसी अधिकारी का ध्यान आकर्षित कर सकते थे। लंबे समय से रुके हुए किसी काम का इनाम आज आपको मिल सकता है। यह निश्चित रूप से एक बहुत ही सुखद और स्वागत योग्य आश्चर्य साबित होना चाहिए। इससे कुछ समय के लिए आपका दिमाग चकरा सकता है। पृथ्वी पर वापस आओ और फिर बाहर जाकर जश्न मनाओ!

सिंह (23 जुलाई -23 अगस्त)

लियो, किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक अजीब बातचीत हो सकती है जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। वह काम से परिचित हो सकता है या कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो अभी बहुत दूर से आया हो। यह बात करियर की नई संभावनाओं को रेखांकित कर सकती है, जिन पर आपने कभी विचार नहीं किया, लेकिन आकर्षक लगती हैं। आप इसके बारे में सोचने में समय व्यतीत कर सकते हैं। यह अलग हो सकता है, लेकिन ये अजीब समय हैं। अगर यह सही लगता है, तो इसे देखें!

कन्या (24 अगस्त -23 सितंबर)

सीखना आज आपकी प्राथमिक चिंता है, कन्या, शायद तत्वमीमांसा, दर्शन, इतिहास, या मानविकी का कोई अन्य विभाग। आप पुस्तकालयों या किताबों की दुकानों में बहुत समय बिता सकते हैं या शायद किसी व्याख्यान या कार्यशाला में भाग ले सकते हैं। चर्चाओं का पालन करने की संभावना है, और विचारों का आदान-प्रदान उत्तेजक साबित होगा। भरपूर नोट्स लें और अपने दिन का आनंद लें।

तुला  (24 सितंबर -23 अक्टूबर)

आज इक्विटी शेयर के लेन देन से लाभ मिलेगा। ऑटोमोबाइल में निवेश करने से आपको लाभ होगा। आज आपकी शाम अच्छी रहेगी। अपने सभी पुराने काम खत्म कर लेंगे।रात को अच्छी नींद लें,यह स्वास्थ्य के लिए बेहतर रहेगा।

यह भी पढ़े : कजिन की मेहंदी सेरेमनी में सार्वजनिक रूप से धूम्रपान करते पकड़ी गई अनन्या पांडे , लोगों ने कर दिया ट्रोल 


वृश्चिक (24 अक्टूबर - 22 नवंबर)

वृश्चिक राशि, आज आप किसी बेहद करीबी काम पर ध्यान दे सकते हैं, शायद कोई ड्राइंग या पेंटिंग, सिलाई, गहने बनाना या कोई नई रेसिपी बनाना। आपको ऐसा करने में सामान्य से अधिक समय लग सकता है, शायद इसलिए कि इसमें बहुत सारे विवरण शामिल हैं। यह अच्छा है, क्योंकि आप जो करेंगे उससे आपको खुशी मिलेगी। बीच-बीच में ब्रेक लें नहीं तो आपकी आंखों पर जोर पड़ सकता है।

धनु (23 नवंबर -21 दिसंबर)

आप अपने परिवार के किसी सदस्य की वित्तीय मदद कर सकते हैं।किसी की आलोचना करने से बचें। ऐसा काम करने से बचें जो आपको पसंद नहीं , व्यावसाय बदलने के लिए दिन अच्छा है। छुट्टियों पर आराम करें। आपके रिश्ते मजबूत होंगे । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मकर (22 दिसंबर – 21 जनवरी)

एक दार्शनिक या आध्यात्मिक अवधारणा या शायद एक प्राचीन या विदेशी संस्कृति का अध्ययन आज आपका बहुत समय ले सकता है, मकर राशि। आपका दिमाग अब विशेष रूप से तेज और मर्मज्ञ है, इसलिए आपको अधिक ध्यान देना चाहिए, अधिक तेज़ी से सीखना चाहिए, और आप जो पढ़ते हैं उसे अधिक बनाए रखना चाहिए। केवल नकारात्मक पक्ष संभव हैं आंखों पर जोर और एक भनभनाता मन। सोने से पहले टहलें।

कुम्भ (22 जनवरी -19 फरवरी)

आज आप एक अचानक पार्टी, कुम्भ की मेजबानी करने का निर्णय ले सकते हैं, और बहुत सारे हंसमुख और दिलचस्प लोग इसमें शामिल हो सकते हैं। आपको बहुत मज़ा आएगा, भाप से उड़ा दें, और जब यह खत्म हो जाए तो आपको सुखद थकान महसूस होगी। इसका लाभ उठाएं! एकमात्र समस्या यह है कि आपके घर का एक सदस्य बहुत अधिक शोर के लिए तैयार नहीं हो सकता है। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि हर कोई अपनी आवाज़ नीचे रखे और कोई तेज संगीत न बजाएं।

मीन (20 फरवरी-मार्च 20)

आज आपका झुकाव कला की ओर होगा। आपका स्वार्थी स्वभाव आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। नया व्यवसाय शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे।किसी कानूनी पचड़े में पड़ने का समय सही नहीं है। परिजन के साथ संबंध गहरे होंगे।