मेष (21 मार्च -20 अप्रैल)

मेष राशि, आप अपने भविष्य के बारे में बहुत कुछ सोच सकते हैं। आप शायद सोच रहे हैं कि अपनी वित्तीय स्थिति को कैसे बढ़ाया जाए। आप जमीन या संपत्ति में कुछ निवेश करने के मामले में सोच रहे होंगे। यदि आप घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह करने का यह एक अच्छा समय है। अब शामिल किसी भी कागजी कार्रवाई को तेजी से और सुचारू रूप से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए।

वृषभ (अप्रैल 21-मई20)

वृष, अगर अतीत में आपके लिए संचार मुश्किल रहा है, तो आज आपको चीज़ें थोड़ी अलग लग सकती हैं। आपको दूसरों के इरादों की गहरी समझ हो सकती है, जिससे आपके लिए उनसे निपटना आसान हो जाएगा। आपकी सहज क्षमताएं उच्च स्तर पर काम कर रही हैं, इसलिए आप दूसरों के बारे में जो महसूस करते हैं, उसके आधार पर आप नए बंधन बनाने की संभावना रखते हैं। आज रात जश्न मनाएं! आपको लिफ्ट चाहिए।

यह भी पढ़े : ताजमहल को गिराकर उसकी जगह बने मंदिर, भाजपा विधायक रूपज्योति कुर्मी में की मांग 


GEMINI (21 मई – 21 जून)

मिथुन राशि आज आपके सामने अंदरूनी जानकारी आ सकती है जो आपको अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार के बारे में सोचने पर मजबूर कर सकती है। आप करियर और निवेश के उन अवसरों के बारे में सुन सकते हैं जिनके बारे में आपने पहले कभी नहीं सोचा था। आप एक साहसी आत्मा हैं। आप उन नौकरियों के बारे में सोच सकते हैं जो आपकी दादी को परेशान कर देंगी! आने वाले महीने आपके लिए वादा दिखाते हैं। सौभाग्य क्षितिज पर है। इसका लाभ उठाएं!

कर्क (22 जून -22 जुलाई)

सामाजिक मेलजोल में आप नए दोस्तों से मिल सकते हैं, कर्क, ऐसे लोग जो मूल्यवान व्यावसायिक संपर्क बन सकते हैं। आप नए और विभिन्न निवेश अवसरों के बारे में जान सकते हैं जो बदलते समय को दर्शाते हैं, और ये आपकी कल्पना को आकर्षित कर सकते हैं। दूसरों के बारे में आपकी समझ गहरी है, इसलिए संबंध सौहार्दपूर्ण होने चाहिए। बिना झिझक के आवश्यक निर्णय लेने के लिए आप सही मूड में हैं।

यह भी पढ़े :  शिलांग का पुलिस बाजार जल्द ही पैदल चलने वालों के लिए No-Honking zone बनेगा

सिंह (23 जुलाई -23 अगस्त)

आप स्वभाव से ऐसे व्यक्ति हैं जो भविष्य की ओर देखना पसंद करते हैं। आज का दिन आपके लिए बेहद खास है। आपको आश्चर्य हो सकता है कि अगले कुछ महीनों में क्या होगा, लियो। आप इस प्रश्न का उत्तर अपने भीतर देखकर और अपने और अपने लक्ष्यों के बारे में अंतर्दृष्टि के साथ आने का प्रयास कर रहे हैं, जिन्हें आप पहले देखने में बहुत व्यस्त थे। ये आपके लिए काम करेंगे और आपको सही दिशा में मार्गदर्शन करेंगे।

कन्या (24 अगस्त -23 सितंबर)

आज आपके आध्यात्मिक और करियर के लक्ष्य एक साथ आ सकते हैं, कन्या, जो आपको अपने आदर्शों से समझौता किए बिना जीवन यापन करने में सक्षम बनाती है। आपके विश्वास और रुचियों को साझा करने वाले लोगों के साथ नए दोस्त बनाने के नए अवसर आपके सामने आ सकते हैं। हो सकता है कि आप अतीत की यादों में डूबे रहें और फिर भी भविष्य को बड़ी आशावाद के साथ देखें। आपको कामयाबी मिले!

LIBRA (24 सितंबर -23 अक्टूबर)

तुला राशि, आप एक नई शुरुआत करने के लिए उत्सुक हैं। आपकी बुद्धि आपके अंतर्ज्ञान के अनुरूप काम कर रही है। आपका दिमाग पहले से कहीं अधिक स्पष्ट और केंद्रित है, और आप अपने क्षितिज का विस्तार करने और अपने लिए करियर के नए अवसर पैदा करने के बारे में सोच रहे हैं। आप जीवन के प्रति जुनूनी महसूस कर रहे हैं, किसी भी चीज़ का सामना करने के लिए तैयार हैं। अभी एकमात्र चुनौती वास्तविकता से जुड़े रहने की है।

वृश्चिक (24 अक्टूबर - 22 नवंबर)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ग्रहों की स्थिति आपके लिए बहुत सारी आत्म खोज करने वाली हो सकती है। आप अपने वास्तविक लक्ष्यों को समझने के लिए गहराई से देख रहे हैं। आप जो पाते हैं उससे आपको सुखद आश्चर्य हो सकता है। बढ़ा हुआ संचार और गहरी समझ आपके संबंधों को बढ़ाती है। आपके कई उद्देश्य प्रकृति में आध्यात्मिक होने की संभावना है। उन्हें लिख लीजिये।

यह भी पढ़े : बीजेपी नेता एएल हेक का बड़ा बयान , बोले - ईसाई विरोधी होने के कारण हुई हार 


धनु (23 नवंबर -21 दिसंबर)

धनु राशि के जातक आज आप अपने कामकाजी जीवन पर एक अच्छी नज़र डालने के लिए हाल के सभी उत्साह से समय निकाल सकते हैं। क्या यह संतोषजनक है? क्या यह न केवल आपकी भलाई में बल्कि ग्रह की भलाई में भी योगदान दे रहा है? आप अपने पेशे को किसी तरह से बदलने का फैसला कर सकते हैं, या तो आपके पास जो काम है उसे बढ़ाकर या पूरी तरह से नया लेकर।

मकर (22 दिसंबर – 21 जनवरी)

आपके और आपके आस-पास के लोगों के बीच संचार में वृद्धि, विशेष रूप से आपके जीवन में साथी, आपके बीच एक नई समझ लाता है। ऐसा लगता है कि आपका दिमाग और दिल बेहतर तालमेल में हैं, इसलिए आप अभी विशेष रूप से आशावादी महसूस कर रहे हैं। यह आशावाद सिर्फ करियर और वित्तीय मामलों से ही नहीं बल्कि निजी मामलों से भी जुड़ा है, खासकर आपके रोमांटिक जीवन से भी।

कुम्भ (22 जनवरी -19 फरवरी)

कुम्भ राशि के लोगों के लिए कम से कम कुछ समय के लिए घर से काम करने की योजनाएँ मज़बूत हो सकती हैं। आपका मन इस समय घर और परिवार पर बहुत अधिक है, इसलिए आप शहर की चूहा दौड़ को छोड़कर अपना खुद का कार्यालय बनाने के बारे में सोच रहे होंगे। सफलता अत्यधिक संकेतित है, इसलिए यह जाने लायक है। यदि आप आज योजना बनाना शुरू करते हैं, तो हो सकता है कि आप इसे जल्द ही पूरा कर लें।

यह भी पढ़े : चीन और भारत के संबंधों में फिर हो सकती है तनातनी , चीन ने अरुणाचल प्रदेश में 11 स्थानों के बदल दिए नाम 


मीन (20 फरवरी-मार्च 20)

मीन राशि के जातकों को आज करियर और निवेश की जानकारी मिल सकती है। आप इन मामलों पर काफी सोच-विचार कर सकते हैं, खासकर तब जब समय के साथ-साथ आपकी सोच भी बदल रही है। अगले छह महीनों में आपके जीवन में आने वाले नए अवसरों का पता लगाने और यदि उचित हो तो अंतिम निर्णय लेने के लिए यह एक अच्छा दिन है। अपनी योजनाओं पर कार्य करने से पहले कुछ विचार करें।