आज 5वां नवरात्रि है और मां स्कंदमाता (maa skandamaata) का दिन है। इस दौरान आज मां स्कंदमाता कुछ राशियों पर विशेष कृपा करने वाली है। मां की इस कृपा से राशियों के लोगों को कई तरह के फायदें होंगे। इन राशियों के लोगों पर मां बहुत ही मेहरबान है। इनके कुछ कार्य सुधरेंगे तो कुछ कार्य बिगड़ेंगे।
मेष राशि (Aries)-
    आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। परिवार में अशान्ति हो सकती है। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। धर्म-कर्म में व्यस्तता रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
वृषभ राशि (Taurus)

    आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही हैं। मानसिक शांति रहेगी। नौकरी में तरक्‍की के योग बन रहे हैं। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। आय वृद्धि के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा।
मिथुन राशि (Gemini)

    मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन में निराशात्मक भाव रहेंगे। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्य में कठिनाइयां आ सकती हैं। तनाव से बचने का प्रयास करें।
कर्क राशि (Crab)

    आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। कारोबार का विस्तार हो सकता है। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में इच्‍छाविरुद्ध कोई अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। माता के सहयेाग से धन की प्राप्‍ति‍ हो सकती है।