बुध ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजकुमार का दर्जा प्राप्त है। 21 अगस्त को देर रात 2 बजकर 14 मिनट पर बुध कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इस राशि में बुध 26 अक्टूबर तक रहेंगे। 26 अक्टूबर को दोपहर 01 बजकर 55 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध गोचर की इस अवधि में कई राशि वालों को लाभ होगा। जानें बुध राशि परिवर्तन का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव-

यह भी पढ़े : Ganesh Chaturthi 2022 : इस बार रवि योग में मनेगा गणेश उत्सव, जानिए कब होगी गणपति की स्थापना


मिथुन- इस राशि के जातकों के लिए बुध गोचर बेहद लाभकारी साबित होगा। इस अवधि में आपको कार्यस्थल पर प्रशंसा मिल सकती है। आपकी कार्यशैली से उच्चाधिकारी प्रसन्न होंगे। गोचर काल में आपको मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।

कर्क- कर्क राशि वालों के जीवन में बुध गोचर खुशियों की सौगात ला सकता है। इस अवधि में आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

यह भी पढ़े : Shradh Paksha 2022: जानिए पितृ पक्ष 2022 कब से शुरू होंगे, पितरों की आत्मा की शांति के लिए करें ये काम


सिंह- सिंह राशि वालों के लिए बुध गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है। इस अवधि में आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे। आमदनी में वृद्धि हो सकती है। हालांकि सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है।

कन्या- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं। ऐसे में आपको इस गोचर का विशेष लाभ मिलेगा। इस अवधि में आपको नौकरी व बिजनेस में भी लाभ हो सकता है।