दिवाली इस बार 4 नवंबर 2021 गुरूवार पड़ रही है। इससे पहले धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है। जिसमें पूजी अर्चना की जाती है। दिवाली पर मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की खास तौर से विधि विधान के साथ पूजा की जाती है। जानकारी दे दें कि इस दिन किए पैसों के लिए उपाय काफी कारगार साबित होते हैं। इससे घर में पैसों की कमी नहीं आती है। आप भी पैसों की कमी से जूझ रहे हैं तो ये उपाय आपके लिए काफी मददगार हो सकता है-
 

यह भी पढ़ें- दिवाली के दिन क्यों मनायी जाती है नरक चतुर्दशी , ये है इसकी वजह


उपाय-

धनतेरस और दिवाली (Diwali 2021) के दिन नमक का पैकेट खरीद कर घर लाएं और उसे खाना बनाने में उपयोग करें इससे वर्षभर लक्ष्मी माता की कृपा बनी रहती है।
दीपावली की रात को देवालय में गाय के दूध का शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए। इससे तुरंत ही कर्ज से छुटकारा मिलता है और आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।
दीपावली (Diwali 2021) की रात को दूसरा दिया लक्ष्मी पूजा के दौरान जलाएं। तीसरा दिया तुलसी के पास, चौथा दिया दरवाजे के बाहर, पांचवां दिया पीपल के पेड़ के नीचे, छठा दिया पास के किसी मंदिर में, सातवां कचरा रखने वाले स्थान पर, आठवां बाथरूम में, नौवां मुंडेर पर, दसवां दिवारों पर, ग्यारहां खिड़की, बारहवां छत पर और तेरहावं किसी चौराहे पर।
दीपावली (Diwali 2021) पर लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए निम्न मंत्र का जाप करें-मंत्र
 
ऊं पहिनी पक्षनेत्री पक्षमना लक्ष्मी दाहिनी वाच्छा भूत-प्रेत सर्वशत्रु हारिणी दर्जन मोहिनी रिद्धि सिद्धि कुरु-कुरु-स्वाहा।
इस मंत्र को 108 बार पढ़कर गुगल गोरोचन छाल-छबीला कपूर काचरी, चंदन चूरा आदि सामग्री मिलाकर लक्ष्मी को प्रसन्न किया जाता है।