कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी के दिन धनतेरस (Dhanteras) का पर्व मनाया जाता है। ऐसे में इस बार यह पर्व 2 नंबर 2021 मंगलवार के दिन है। तो आइए जानते हैं धनतेरस (Dhanteras) के दिन ऐसे कौन से उपाय हैं जो आप कर सकते हैं जिससे आपके संकट कट जाएंगे और आप मालामाल हो जाएंगे।

पीली कौड़ियां

आप अगर धनतेरस (Dhanteras) पर अमीर बनना चाहते हैं और घर में खूब सारा धन चाहते हैं तो धनतेरस के दिन कौड़ियां खरीदकर उसकी पूजा करें। उसके बाद आप उन्हें तिजोरी में रखे लेकिन ध्यान रहे कौड़ीयां पीली होनी चाहिए। वहीं अगर वे पीली ना हो तो उन्हें हल्दी के घोल में पीला कर लें। उसके बाद उनकी पूजा कर अपनी तिजोरी में रखें। इसी के साथ इस दिन 13 दीपक जलाएं और घर के सभी कोने में रख दें। वहीं आधी रात के बाद सभी दीपकों के पास एक एक पीली कौड़ियां रख दें। उसके बाद में इन कौड़ियों को जमीन में गाड़ देते हैं। कहते हैं ऐसा करने से आपके जीवन में अचानक से धनवृद्धि होगी।

अगर रातों रात अमीर बनना चाहते हैं तो धनतेरस के दिन खड़ी हल्दी खरीदें है। ध्यान रहे शुभ मुहूर्त देखकर बाजार से गांठ वाली पीली हल्दी अथवा काली हल्दी को घर लाएं और इस हल्दी को कोरे कपड़े पर रखकर स्थापित करें। उसके बाद षडोशपचार से पूजन करें क्योंकि यह धन समृद्धि का उपाय है और इसे करने से व्यक्ति रातों-रात अमीर बन जाता है।

धनतेरस (Dhanteras) के दिन आप एक और उपाय कर सकते हैं। अगर आपके पास धन नहीं टिकता है, तो धनतेरस से दीपावली के दिन तक आप मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) को पूजा के दौरान एक जोड़ा लौंग चढ़ाएं। ऐसा करने से बड़ा लाभ होगा।