कुछ लोग आलीशान जिंदगी जीने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं तो कुछ इसके लिए गलत कामों का सहारा लेते हैं। इसी तरह पैसे खर्च करने के मामले में कुछ लोग अपना हाथ हमेशा खुला रखते हैं तो कुछ बेहद कंजूस होते हैं। दूसरों पर तो छोड़ें खुद पर भी खर्च नहीं करते हैं। हम आपको ऐसी ही राशियों के बारे में जानते हैं जिनके जातक बेहद कंजूस होते हैं।

यह भी पढ़ें : शाकाहारी और मांसाहारी दोनों की खास पसंद है गुंडरूक, स्वाद ऐसा है कि चखते ही दीवाने हो जाते हैं लोग

मेष राशि

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार इस राशि के जातक बेहद कंजूस होते हैं। वे ज्‍यादा से ज्‍यादा पैसे बचाकर उसका निवेश करने में भरोसा करते हैं। ये लोग बेहद सादा जीवन जीने में भरोसा करते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक भी खर्च करने से पहले हजार बार सोचते हैं। वे फालतू पैसा खर्च करने में भरोसा नहीं करते। वे केवल उन्‍हीं चीजों पर अपनी जेब ढीली करते हैं जो बेहद जरूरी हों। कह सकते हैं कि इन लोगों की जेब से पैसा निकलवाना बहुत मुश्किल काम होता है।

यह भी पढ़ें : सिक्किम में बिना तेल के बनाया जाता है लजीज फग्शापा मीट, पूरी दुनिया में मशहूर है ये होटल

कन्या राशि

कन्‍या राशि के लोग पैसे बचाने में माहिर होते हैं। ये ऐसी जगहों से आसानी से बच निकलते हैं जहां पैसे खर्च करने पड़ें। वे बहुत सोच-समझकर ही खर्च करते हैं। ये लोग भी बहुत कंजूस होते हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातक बहुत मेहनती होते हैं। वे कड़ी मेहनत से खूब पैसा कमाते हैं और उसका सदुपयोग करने में ही भरोसा करते हैं। ये लोग निवेश करने में भी माहिर होते हैं। निवेश करने की क्‍वालिटी और कंजूसी के स्‍वभाव के कारण वे अपने पास खूब बैंक बैलेंस इकट्ठा कर लेते हैं।