साल का पहला सूर्यग्रहण 30 अप्रैल, शनिवार को लगेगा। इस दिन शनि अमावस्या का योग भी बन रहा है। शनिवार को पड़ने वाली अमावस्या को शनि अमावस्या या शनिचरी अमावस्या भी कहा जाता है। ज्योतिष के दृष्टिकोण से सूर्यग्रहण और शनि अमावस्या का एक ही दिन पड़ना बेहद शुभ माना जा रहा है। यह संयोग करीब कई साल बाद बन रहा है। इस संयोग का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। जानें किन राशि वालों को इस संयोग का होगा लाभ-

यह भी पढ़े : Horoscope 28 April 2022: इन राशि वालों को आज ऐसे काम करने से बचना चाहिए , जानिए आज का राशिफल


मिथुन- यह ग्रहण आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। नौकरी-व्यापार के मामले में आपको तरक्की के योग बनेंगे। इस दौरान किसी नए काम की शुरुआत का विचार आपके मन में आ सकता है, जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यस्थल पर स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। इस दौरान वित्तीय लाभ हो सकता है। नौकरी पेशा करने वाले जातकों की आय में वृद्धि व प्रमोशन के योग बनेंगे। मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं। सूर्य व बुध के बीच मित्रता का भाव होने से आपको शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।

यह भी पढ़े : Shukra Gochar 2022: 27 अप्रैल को मीन राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र, जानें सभी 12 राशियों पर असर


धनु- धनु राशि वालों के लिए यह सूर्यग्रहण शुभ साबित होगा। इस दौरान आपको नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। नौकरी की तलाश करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है। धनु राशि के स्वामी गुरु ग्रह हैं। ज्योतिष के अनुसार, गुरु व सूर्य के बीच मित्रता का भाव है, इसलिए यह ग्रहण आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा।

यह भी पढ़े : Guru Pradosh Vrat 2022: वैशाख मास का पहला प्रदोष व्रत आज, भगवान शंकर व माता पार्वती की विधिवत पूजा करें,, जानें शुभ मुहूर्त


कर्क- कर्क राशि वालों पर सूर्यग्रहण का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। इस ग्रहण से आपको आर्थिक लाभ होंगे। बिजनेस करने वालों को जबरदस्त मुनाफा हो सकता है। माता की ओर से सहयोग मिलेगा। इस अवधि में आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है। निवेश के लिए समय अनुकूल है। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है।