नाम का हमारे जीवन से गहरा कनेक्शन होता है. नाम सिर्फ व्यक्ति की पहचान ही उजागर नहीं करता बल्कि उसके व्यक्तित्व से जुड़े भी कई राज खोल देता है. ज्योतिष अनुसार कुछ ऐसे अक्षर होते हैं जिनसे शुरू होने वाले नाम के लोग कम उम्र में ही कामयाब बन जाते हैं. इन्हें दौलत-शोहरत दूसरों लोगों से जल्दी प्राप्त होने के आसार रहते हैं. ये किस्मत से ज्यादा कर्मों पर भरोसा करते हैं. जानिए ये किन नाम के लोग हैं.

B अक्षर से शुरू होने वाले नाम: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो बुद्धिमान और मेहनती होते हैं. इन दोनों गुणों के दम पर ये लाइफ में जो चाहे वो हासिल कर सकते हैं. कम उम्र में ही इन्हें जीवन में सबकुछ हासिल हो जाता है. ये अपनी तकदीर खुद ही बनाते हैं. इन्हें छोटी उम्र से ही समाज में एक अलग पहचान मिल जाती है.

D अक्षर से शुरू होने वाले नाम: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है उनकी किस्मत काफी तेज होती है. इनके अंदर आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती. पढ़ाई-लिखाई की उम्र में ही ये अपने करियर के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं और समय से अपनी पढ़ाई पूरी करके करियर में अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं. ये हर जगह अपनी अलग पहचान बनाते हैं.

H अक्षर से शुरू होने वाले नाम: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो दिमाग के तेज होते हैं. कम उम्र में ही ये अपनी अलग पहचान बना लेते हैं. ये करियर में बड़ी ही तेजी से सफलता की सीढ़ी चढ़ते हैं. अपने व्यवहार से किसी का भी दिल जीत लेते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी होती है.

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वो कम उम्र में ही अपने करियर को लेकर सोचने लगते हैं. ये सफलता पाने के लिए जीतोड़ मेहनत करते हैं. ये हर जगह नंबर 1 की पोजीशन पर बने रहना चाहते हैं. ये लाइफ में आने वाली सभी चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं.