शास्त्रों में शनि देव (Shani Dev) को बहुत ही क्रूर देवता कहा जाता है। आपको बता दें कि यह न्याय के देवता है और कर्मों के हिसाब से व्यक्ति को फल देते हैं लेकिन यह बुरे नहीं है जब ये किसी के कर्मों से खुश होते हैं तो उनके ये बहुत ही शुभ फल देते हैं। शनि देव (Shani Dev) 29 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। जानिए शनि गोचर का किन राशि वालों को होगा लाभ-

मेष (Aries)- शनि आपकी राशि के 11वें यानी इनकम भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान आपकी आय में वृद्धि के आसार रहेंगे। तेल, लोहे आदि व्यापार से जुड़े लोगों को जबरदस्त मुनाफा होगा।  आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव होंगे।वृषभ (Taurus)- शनि का आपकी राशि के दशम यानी कर्म भाव में गोचर होगा। इस दौरान आप कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नई नौकरी का प्रस्ताव ममिल सकता है। शनि गोचर  काल में आपको मेहनता का पूरा फल मिलेगा। व्यापारियों के लिए भी यह अवधि शुभ साबित होगी।
मिथुन (Gemini)- शनि गोचर आपकी कुंडली के नवम यानी भाग्य भाव में होगा। इसलिए शनि गोचर के दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। जिस काम में आप हाथ डालेंगे, वह पूरा होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता हासिल होगी। शनि गोचर आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा।धनु (Sagittarius)- शनि गोचर धनु राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा। शनि गोचर के साथ ही आपको शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। आप बचत करने में सफल रहेंगे। अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है। जमीन या वाहन की खरीदारी कर सकते हैं।(यह आलेख सिर्फ जनरुचि के लिए हैं, यह आलेख इन सब का दावा नहीं करता है। यह लौकिक मान्यता आधारित है।)