साल 2022 का चंद्र ग्रहण लगने वाला है। यह बहुत ही अद्भुत और अविश्वनीय होने वाला है। जैसे कि हम जानते हैं कि साल में दो बार च्रंद ग्रहण लगते हैं और दो ही बार सूर्य ग्रहण लगते हैं। इस साल 2022 में 16 मई को लगने वाला है। यह वैशाख पूर्णिमा के दिन लगने वाला चन्द्र ग्रहण भारत के किसी भी भाग में दृश्यमान नहीं होगा, लेकिन इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।
बुध पुर्णिमा भी है इसी दिन यह चंद्रग्रहण भी लग रहा है। इस बार के चंद्रग्रहण में ग्रहों के योग से बनने वाले संयोग से इन 3 राशियों पर विशेष कृपा बरसेगी।

सिंह राशि-

सिंह राशि वाले लोगों पर इस ग्रहण का विशेष प्रभाव पड़ेगा। नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। धन वृद्धि के साथ-साथ व्यापार में वृद्धि के योग हैं। इस समय निवेश करने पर अपने धन का बेहतर लाभ देखने को मिल सकता है। सिंह राशि वाले जातकों के वेतनमान में भी वृद्धि की संभावना है।

मेष राशि-


मेष राशि वालों पर इस ग्रहण का अनुकूल प्रभाव पड़ेगा नौकरी और व्यापार में वृद्धि होगी। नए निवेश को लेकर अगर आप सोच रहे हैं तो आपका निवेश फलदाई सिद्ध होगा। मेष राशि वाले जातकों के कार्य की हर तरफ प्रशंसा होगी, इनके यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।


यह भी पढ़ें- त्रिपुरा में नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित करने के लिए BSF द्वारा अनूठी पहल


धनु राशि-

धनु राशि वाले लोगों पर भी इसका विशेष प्रभाव पड़ेगा। रुके हुए काम में सफलता मिलेगी। नए व्यापार के योग हैं। नई नौकरी मिल सकती है या नौकरी करने वाले लोगों की पदोन्नति हो सकती है। धन वैभव में वृद्धि होगी मां लक्ष्मी की कृपा से धन वर्षा के योग हैं और आर्थिक संकट दूर होंगे।