दिवाली (Diwali 2021) के साथ नवंबर का महिना बहुत ही खास होने वाला है। इसमें कुछ लोगों की किस्मत के तारे चमकने वाले हैं। ग्रहों की चाल बहुत ही अच्छी है जिसका फायदा कुछ राशियों के लोगों को होगा। ज्योतिष के मुताबिक  2 नवंबर 2021 को बुध ग्रह सुबह 9:43 बजे कन्या राशि से निकलकर तुला राशि (Libra) में गोचर करेंगे और 21 नवंबर को तुला राशि से वृश्चिक राशि में गोचर कर जाएंगे।
इसी के साथ बताया जा रहा है कि बुध का संबंध बृहस्पति और चंद्रमा से है, इसलिए इसमें इन दोनों ग्रहों की विशेषताएं हैं। इसी दिन धनतेरस (Dhanteras) का त्योहार भी मनाया जाएगा। जिनकी किस्मत चमकने वाली है वो राशियां हैं-
मेष (Aries)-
 
मेष राशिवाले लोगों के लिए यह गोचर बेहतर साबित होगा, क्योंकि मेष चंद्र राशि के लिए, बुध अपने साझेदारी के सातवें घर में तुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं। बुध मेष राशि के तीसरे और छठे भाव का स्वामी है। इसके कारण यात्रा के योग बनेंगे और दांपत्य जीवन में सुख मिलेगा। नौकरीपेशा और व्यापारियों के लिए अच्छा समय है।
मिथुन (Gemini)-

मिथुन राशिवालों के लिए राशि में बुध का पंचम भाव में गोचर होगा जो पहले और चौथे भाव का स्वामी है। गोचर के दौरान बुध लग्न भाव से जुड़ा होगा जिससे आपका स्वभाव प्रभावित होगा। इसलिए आपको विनम्र बने रहने की जरूर है। इस दौरान आपकी कार्य और रचनात्मक क्षमता में वृद्धि होगी। व्यापारियों को प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। यह गोचर आपको मिले-जुले परिणाम देने वाला है।
कर्क (Crab)-

यह महीना कर्क राशिवालों के लिे बुध आपकी राशि के बारहवें और तीसरे भाव का स्वामी है और चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के कारण परिवार में प्रसन्नता, सुख और शांति बनी रहेगी। बस खानपान और खर्चों पर कंट्रोल करने की जरूरत है। नौकरीपेशा हैं तो सहकर्मी का समर्थन मिलेगा। व्यापारी हैं तो लाभ के योग हैं।


सिंह (Leo)-


सिंह राशि में बुध दूसरे और ग्यारहवें भाव का स्वामी होकर तीसरे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान यात्रा के योग हैं। परिवार में भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर बनेंगे। अटके कार्य पूर्ण होंगे। नौकरीपेशा हैं तो सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार रखें। पिता की सेहत और करियर पर ध्यान दें। व्यापारी हैं तो लाभ मिलेगा।