30 अप्रैल शनिश्चरी अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण लग रहा है। यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, इसलिए इस ग्रहण का भारत पर कोई प्रभाव नहीं होगा, लेकिन सूर्य ग्रहण से पहले अन्य ग्रहों की स्थिति पर नजर डालें तो यह हैरान परेशान करने वाली है।

साल का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल 2022 की मध्यरात्रि 12:15 मिनट से शुरू होकर सुबह 4:8 मिनट तक रहेगा।

यह भी पढ़े : Aaj ka rashifal 22 अप्रैल: आज इस राशि वाले लोग धन के मामले में बढ़ेंगे आगे, काली वस्‍तु का दान करें,  पढ़ें सभी राशियों का हाल


सूर्य ग्रहण से पहले शनि और राहु केतू जैसे बड़े ग्रहों के परिवर्तन हो चुके हैं। राहु मेष राशि में जा चुका है और शनि ग्रहण से ठीक एक दिन पहले कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा गुरु पहले ही राशि बदल चुके हैं। अब अमावस्या के दिन मेष राशि में लग रहा ग्रहण भी कई मायनों में प्रभावित करेन वाला होगा। 30 साल बाद शनि अपनी ही राशि कुंभ में जा रहे हैं और एक दिन बाद शनिश्चरी अमावस्या से पहले यह होना कई राशियो ंके लिए अच्छा तो कई के लिए खराब भी होगा। 

यह भी पढ़े : Love Horoscopr 22 April: ये राशि वाले रोमांटिक लाइफ में खुद से आगे न बढ़ें, पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं


मेष राशि के लिए जहां समय थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा, वहीं कर्क वाले भी मन ्शांत रहने के कारण किसी अनजाने डर से भयभीत रहेंगे। कुंभ राशि पर शनि के आने से कई प्रभाव पड़ेंगे।इस राशि के लोगों को बहुत ही संभलकर चलना होगा, वाणी पर नियंत्रण रखें और वित्तीय लेनदेन देखभाल कर करें।